“यूपी में ईद की नमाज सड़क पर नहीं मस्जिद में हो रही है”,जानिए प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर क्या बोले CM Yogi?

2012-17 तक यूपी में हुए 700 से अधिक दंगे- योगी

0
42
CM Yogi
CM Yogi

CM Yogi:उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीते दिनों माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके बाद यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर कई सवाल उठने लगे। वहीं, आज सीएम योगी ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर से अपनी बात कही है। सीएम योगी लखनऊ में राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्षगण के 24वें सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा,”आज ईद है, ईद की नमाज पढ़ी जा रही है लेकिन कहीं भी सड़क पर नमाज नहीं हो रही है, कोई आवागमन बंद नहीं है। नमाज मस्जिद में पढ़ी जा रही है क्योंकि सभी को मालूम है कि ये कानून का राज है और ये सब के लिए सम्मान है।”

CM Yogi
CM Yogi

पहले आजमगढ़ जैसे जिले से घबराते थे लोग- सीएम योगी

लखनऊ में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आजमगढ़ को लेकर भी अपनी बात बोले। उन्होंने कहा,”पहले आजमगढ़ जैसे जनपद(जिला) के नाम से लोग घबराते थे। आज आजमगढ़ एक्सप्रेस हाईवे से भी जुड़ा है। आजमगढ़ में एयरपोर्ट भी बन रहा है। आजमगढ़ में विश्वविद्यालय भी बना रहे हैं। आज वहां कोई भय नहीं है, किसी प्रकार की कोई अराजकता नहीं है।” आपको बता दें कि इससे पहले भी सीएम योगी ने यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर अपनी बात कही थी। वे उद्यमी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पिछली और अब की सरकार की तुलना भी किए थे।

2012-17 तक यूपी में हुए 700 से अधिक दंगे- योगी
बीते मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक कार्यक्रम में उद्यमियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वे प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर भी अपनी बात बोले। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व की सरकार पर भी हमला बोला। सीएम योगी ने कहा, “2012-17 के बीच में 700 से अधिक दंगे उत्तर प्रदेश में हुए थे। 2007 से 2012 के बीच में यूपी में 364 से अधिक दंगे हुए थे। लेकिन 2017 से लेकर 2023 में एक भी दंगा यूपी में नहीं हुआ। एक भी बार कर्फ्यू यूपी में नहीं लगा। उसकी नौबत ही नहीं आई। और ये निवेश के लिए उद्यम के लिए सबसे अनुकूल अवसर होता है।”

यह भी पढ़ेंः

“अब कोई माफिया किसी को डरा नहीं सकता”, अतीक-अशरफ की मौत के बाद CM योगी की पहली प्रतिक्रिया

बंगाल में नाबालिग के साथ कथित रेप व हत्या के बाद झड़प, BJP सांसद ने की CBI जांच की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here