गुजरात के वडोदरा में दीवाली की रात हुई हिंसा; जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने 19 लोगों को किया गिरफ्तार

वडोदरा पुलिस का कहना है कि स्थिति को काबू कर लिया है। फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है। पुलिस सीसीटीवी की जांचकर रही है।

0
120
Vadodara Violence: गुजरात के वडोदरा में दीवाली की रात हुई हिंसा; पुलिस पर फेंके पेट्रोल बम, जमकर हुई पत्थरबाजी
Vadodara Violence: गुजरात के वडोदरा में दीवाली की रात हुई हिंसा; पुलिस पर फेंके पेट्रोल बम, जमकर हुई पत्थरबाजी

Vadodara Violence: गुजरात के वडोदरा में दीवाली की रात जमकर हिंसा हुई है। एक ओर जहां पूरे देश में धूम-धाम से दीवाली का त्योहार मनाया जा रहा था, वहीं वडोदरा में हिंसा से तनाव का माहौल है। मंगलवार को पुलिस ने इस मामले में 19 लोगों को हिरासत में ले लिया और आगे के जांच में जुटी हुई है।

जानाकारी के मुताबिक, हिंसा रात करीब 12:30 बजे से लेकर 1 बजे तक हुई। बताया जा रहा है कि यहां दो गुटो के बीच जमकर हिंसा हुई। जिसमें कई दुकानों में तोड़-फोड़, आगजनी की गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा, लेकिन दंगाइयों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने पुलिस को भी नहीं छोड़ा।

Vadodara Violence: गुजरात के वडोदरा में दीवाली की रात हुई हिंसा; पुलिस पर फेंके पेट्रोल बम, जमकर हुई पत्थरबाजी
Vadodara Violence:

जानकारी के मुताबिक, दंगाइयों ने पुलिस पर पेट्रोल बम से हमला किया। जमकर पत्थरबाजी की गई। हालांकि, फिलहाल हालात काबू में है। बता दें कि घटना वडोदरा के पानीगेट के मुस्लिम मेडिकल सेंटर के पास हुई है। वडोदरा पुलिस का कहना है कि स्थिति को काबू कर लिया है। पुलिस सीसीटीवी की जांच कर रही है।

Vadodara Violence: पहले भी हुई है ऐसी घटनाएं

बता दें कि इससे पहले वडोदरा ममें स्कूटरों की टक्कर के बाद भी दो गुटों में हिंसा हो चुकी है। तब हंगामें के दौरान जमकर पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की गई थी। झड़प के बाद रावपुरा और धीकाटा इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया था।

सामुदायिक हिंसा की खबर पहले भी गुजरात के कई इलाकों से आ चुकी है। इससे पहले खेड़ा में भी नवरात्रि के मौके पर एक गरबा कार्यक्रम में जबरदस्त पत्थरबाजी हुई थी। इस घटना में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आरोप था कि इस इलाके के कुछ लोगों ने गरबा कार्यक्रम आयोजित करने का विरोध किया था। मगर सरपंच और दूसरे लोगों ने उनकी बात नहीं मानी और गरबा का आयोजन किया गया। जब लोग गरबा कर रहे थे, तभी पत्थरबाजों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here