राज्यसभा में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM नरेंद्र मोदी

0
17

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर बरसे। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आतंकवाद और अलगाववाद को अपने हित में पनपने दिया। उन्होंने कहा कि मैं इस बार भी पूरी तैयारी से आया हूं। कांग्रेस ने लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया है। मैं खरगे का विशेष आभार प्रकट करता हूं। मैं उस दिन इन्हें बहुत ध्यान और आनंद से सुन रहा था। लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी हमें खल रही थी वो इन्होंने पूरी कर दी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- ‘राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में विस्तार से 4 सबसे बड़ी जातियों के विषय में हम सबको संबोधित किया था। ये 4 जातियां हैं। युवा, नारी, गरीब और हमारे अन्नदाता। हम जानते हैं कि इनकी समस्याएं और सपने एक समान है। इन चारों वर्गों की समस्याओं के समाधान के रास्ते भी एक समान ही हैं।

पीएम ने कहा- सब जानते हैं कि आजादी के बाद भी देश में गुलामी की मानसिकता को किसने बढ़ावा दिया। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस के अपने नेता की कोई गारंटी नहीं है, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा- ‘जिस कांग्रेस ने OBC को पूरी तरह कभी आरक्षण नहीं दिया, जिसने सामान्य वर्ग के गरीबों को कभी आरक्षण नहीं दिया, जिसने बाबा साहब को भारत रत्न के योग्य नहीं माना, केवल अपने परिवार को भारत रत्न देते रहे। वो अब हमें उपदेश दे रहे हैं, वो अब हमें सामाजिक न्याय का पाठ पढ़ा रहे हैं।’

पीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल से चुनौती आई है कि कांग्रेस 40 पार नहीं कर पाएगी। मैं प्रार्थना करता हूं कि आप 40 बचा पाएं।

प्रधानमंत्री ने कहा- ‘हम बड़े धैर्य और नम्रता के साथ आपके एक-एक शब्द को सुनते रहे हैं लेकिन आप आज भी न सुनने की तैयारी के साथ आए हैं। परंतु मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकते। देश की जनता ने इस आवाज को ताकत दी है। इसलिए मैं भी इस बार पूरी तैयारी के साथ आया हूं।

पीएम ने कहा- ‘ये 75वां गणतंत्र दिवस अपने आप में महत्वपूर्ण है। राष्ट्रपति का भाषण उसका ऐहितासिक महत्व रहता है। भारत के कोटि-कोटि जनों का जो सामर्थ्य है, उस सामर्थ्य को कम शब्दों में समझादारी से देश के सामने प्रस्तुत किया है।

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि मेरा विश्वास पक्का हो गया है कि कांग्रेस पार्टी सोच से भी आउटडेटेड हो गई है। जब सोच ही आउटडेटेड हो गई है तो इन्होंने अपना कामकाज भी आउटसोर्स कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here