बाथरूम का गंदा नल हो जाएगा बिल्कुल नए जैसा, जानें सबसे आसान क्लीनिंग हैक्स

0
13

बाथरूम में रोज पानी गिरने के कारण टाइल्स और नल गंदे और काले पड़ जाते हैं जिन्हें साफ करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रोफेशनली बाथरूम की सफाई करवना भी एक नई सिरदर्दी होता है और इसके लिए केमिकल की स्मेल झेलने के साथ-साथ आपको बहुत ज्यादा पैसे भी देने होते हैं। लेकिन आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे क्लीनिंग हैक्स बताने जा रहे हैं जिससे आप घर में रखी चीजों से आसानी से ही घर के नलों को नए जैसा कर सकते हैं। जानते हैं उन हैक्स के बारे में..

गंदे नल को साफ करने का हैक

आज हम आपको यहां पर एल्युमिनियम फॉयल बेकिंग सोडा, नमक और शैंपू से बाथरूम के गंदे नल को साफ करने के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर बाथरूम में या कहीं भी आपके घर में जंग लगा नल आपको दिखता है तो आप उस नल को एल्युमिनियम फॉयल से रगड़कर आसानी से साफ कर सकते हैं। ऐसा करने से दाग धब्बे हट जाते हैं और नल बिल्कुल नया जैसा हो जाता है।

आप बेकिंग सोडा और नमक से नलों पर जमी गंदगी को हटा सकते हैं। एल्युमिनियम फॉयल पर बेकिंग सोडा और नमक मिलाकर रगड़ने से भी नल बिल्कुल नए जैसे हो जाएंगे।

इसके अलावा आप शैंपू से भी गंदे नल को बहुत ही आसानी से साफ कर सकते हैं। इसके लिए आपको शैंपू को नल पर लगाना है और फिर उसे अच्छे से रगड़ना है इससे नल एकदम क्लीन हो जाएगा।

टाइल्स साफ करने का हैक

टाइल्स को साफ करने के लिए पानी, सिरका और बेकिंग सोडा के मिश्रण का घोल बनाए और फिर इसे टाइल्स पर स्प्रे करें। थोड़ी देर तक लगा रहने के बाद कपड़े से पोंछ लीजिए।

हल्के गर्म पानी में दो बड़े चम्मच ब्लीचिंग पाउडर मिलाएं और फिर टाइल्स पर एक घंटे के लिए लगाकर छोड़ दीजिए। थोड़ी देर में इसे अच्छे से धो लीजिए।

एक स्प्रे बोतल में नींबू का रस भरना होगा और फिर टाइल्स पर इनका छिड़काव कर दीजिए। अब इसके बाद गीले कपड़े से रगड़कर अच्छे से पोछ लीजिए।

यह भी पढ़ें:

Kitchen Hacks: सब्जी में नमक ज्यादा हो जाए तो न हो परेशान, आसान उपायों से बढ़ाएं स्वाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here