J. Jayalalithaa को श्रद्धांजलि देने पहुंची V. K. Sasikala, हो सकती है राजनीति में वापसी

0
457
V. K. Sasikala
V. K. Sasikala pays tribute to J. Jayalalithaa

तमिलनाडु (Tamil Nadu) की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता (Jayalalithaa) की करीबी रही और AIADMK की पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष वीके शशिकला (V K Sasikala) आज चेन्‍नई के मरीना बीच पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल हुई। शशिकला ने AIADMK पार्टी की स्थापना के 50 साल पूरे होने के पहले पूर्व मुख्यमंत्रियों जयललिता, एमजी रामचंद्रन (MG Ramachandran) और सीएन अन्नादुरई (CN Annadurai) के स्मारकों पर पुष्पांजलि अर्पित की है।

इस साल मार्च में शशिकला को अन्नाद्रमुक पार्टी के महासचिव के पद से हटाया गया था। जिसके बाद उन्‍होंने यह घोषणा की थी कि वह राजनीति और सार्वजनिक जीवन से दूर रहेंगी।

आज श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद शशिकला ने कहा, ” मुझे विश्वास है कि एमजीआर और जयललिता कैडर और पार्टी को बचाएंगे। पार्टी का अच्छा भविष्य है। मैंने अम्मा के स्मारक पर अपने दिल के बोझ को उतार दिया है। “

अन्नाद्रमुक के समन्वयक और तमिलनाडु के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम (O Pannerselvam) और संयुक्त समन्वयक एडापड्डी के पलानीस्वामी (Edapaddi K Palaniswami) ने भी मरीना बीच पर जयललिता और पूर्व मुख्यमंत्रियों सीएन अन्नादुरई और एमजी रामचंद्रन के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

चार साल बाद जयललिता के स्मारक पहुंची

आय से अधिक संपत्ति के मामले में चार साल जेल की सजा काटने से ठीक पहले शशिकला आखिरी बार 2017 में जयललिता के स्मारक पर गई थी। शशिकला की यात्रा अन्नाद्रमुक पार्टी की स्थापना के स्वर्ण जयंती समारोह से एक दिन पहले और ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव में अन्नाद्रमुक की हार के कुछ दिनों बाद हुई है।

अन्नाद्रमुक द्रविड़ पार्टी की स्थापना एम. जी. रामचंद्रन (एम.जी.आर.) ने मदुरै में 17 अक्टूबर 1972 को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) से अलग होने के बाद की थी जब एम. करुणानिधि ने उन्हें DMK से निष्कासित कर दिया था। पार्टी की विचारधारा तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री सी.एन. अन्नादुरई की विचारों पर आधारित है।

यह भी पढ़ें : Tamilnadu निकाय चुनाव में BJP प्रत्याशी को मिला एक वोट, ट्विटर पर Single Vote BJP करने लगा ट्रेंड

MBBS-BDS में एडमिशन 12वीं के अंकों के आधार पर होगा, तमिलनाडु विधानसभा ने NEET खत्‍म करने का बिल पास किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here