Hijab Vivad: कर्नाटक में तनावपूर्ण स्थिति, हिंसा के आरोप में 15 लोग गिरफ्तार

0
341
Hijab vivad
Hijab vivad

Hijab Vivad: कर्नाटक में कक्षा में Hijab पहनने का विवाद शांत नहीं हो रहा है। हिजाब विवाद के कारण हुई हिंसा की घटनाओं के कारण कर्नाटक में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। हिंसा की घटनाओं के बाद मंगलवार को राज्य में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। बता दें कि कर्फ्यू के आदेश के बावजूद एनएसयूआई (NSUI) के सदस्य बुधवार सुबह 9 फरवरी को फर्स्ट ग्रेड डिग्री कॉलेज और पीजी रिसर्च सेंटर में दाखिल हो गए। एनएसयूआई के सदस्यों ने बुधवार सुबह सेंटर में दाखिल होकर भगवा झंडा उतारा और तिरंगा फहराया। जिसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर मौजूद भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए पहुंच गई।

Hijab Vivad : आंदोलनकारी छात्रों ने कॉलेज परिसर में फहराया “भगवा ध्वज”

Hijab vivad
Hijab vivad

बता दें कि कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में मंगलवार को भगवा शॉल पहने आंदोलनकारी छात्रों ने कॉलेज परिसर में भगवा ध्वज फहराया था। हालात की अस्थिरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने भीड़ और छात्रों को पथराव से रोकने के लिए कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए थे। कर्फ्यू के बावजूद एनएसयूआई के सदस्य बुधवार सुबह भगवा झंडा उतारने के लिए पहुंच गए थे। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत करवाया था।

जिसके बाद मंगलवार को हिंसा की घटनाओं को देखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री Basavaraj Bommai ने राज्य में अगले तीन दिनों के लिए सभी हाई स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है। सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट करते हुए उन्‍होंने कहा कि मैं सभी छात्रों, शिक्षकों, स्कूलों और कॉलेजों के प्रबंधन के साथ-साथ कर्नाटक के लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं। मैंने अगले तीन दिनों के लिए सभी हाई स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है। सभी से सहयोग का अनुरोध है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here