Maharashtra News: Palghar में नपेंगे भ्रष्‍ट पुलिस अधिकारी और अवैध कारोबारी, एक्‍शन के मूड में प्रशासन

Maharashtra News:

0
260
Maharashtra News: Palghar Police top news hindi
Police

Maharashtra News: Sarvjeet Soni| महाराष्ट्र स्थित पालघर जिले में भ्रष्ट तरीके से वसूली कर अकूत संपत्ति बना रहे पुलिस अधिकारियों की रिपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय को भेजने की तैयारी की जा रही है।इस बाबत भ्रष्‍ट अधिकारियों के खिलाफ आईपीएस निकेत कौशिक, प्रतिबंधक विभाग से कराने की अपील की गई है।राज्य के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस, महाराष्ट्र पुलिस महासंचालक और पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल से इस मामले में संज्ञान लेकर विस्तृत जांच करने की भी अपील की गई है।

कई लोगों का आरोप है कि महाराष्ट्र स्थित पालघर जिले में पुलिस कार्यालय के कुछ अधिकारियों की मदद से गैरकानूनी व्यवसाय बड़े आसानी से फलफूल रहा है।मुंबई- अहमदाबाद हाईवे पालघर जिला के अंतर्गत आता है।मालूम हो कि यही हाईवे गुजरात को भी जोड़ता है। यही वजह है कि यहां दिनभर भारी संख्‍या में वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। आरोप है कि यहां कुछ वैध तरीके से तो कुछ अवैध तरीके से ट्रांसर्पोटेशन का कारोबार किया जाता है।

Maharashtra News: Corrupt Police Cops ki news
पालघर जिले में भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों की रिपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय को भेजने की तैयारी की जा रही है।

Maharashtra News: अवैध कारोबार का आरोप

Maharashtra News: पालघर अहमदाबाद हाईवे पर काशा, तलासरी, मनोर,बोईसर हाईवे के अंतर्गत कई तरह से अवैध तरीके से कारोबार किया जाता है। हाईवे से नजदीक बने अधिकतर गैरकानूनी ढाबों से यह पूरा व्यवसाय किया जाता है। लोगों का आरोप है कि अवैध व्यवसाय करने वालों की साठगांठ कुछ पुलिसकर्मियों से होने की वजह से इन्हें अवैध कारोबार करने में आसानी होती है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि अवैध व्यवसाय करने वाले कारोबारी इनामदार नामक शख्‍स की मदद से पुलिस का सहयोग मिलता है। इनामदार नाम का व्‍यक्ति अवैध कारोबार करने वाले कारोबारी को लोकल क्राइम ब्रांच (LCB) के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक , अनिल विभूते

(Anil Vibhute ,PI ,LCB,PALGHAR) से मीटिंग कराने का कार्य करता है।

Maharashtra News: निष्‍पक्ष जांच की मांग

Maharashtra News: एलसीबी के वरिष्ठ अधिकारी से मीटिंग के बाद पुलिस आधिकारी “भरत श्रीराम पाटिल” और पुलिस कर्मचारी “नीरज शुक्ला” के जरिए हर महीने अवैध कारोबारी से लाखों रुपये का आर्थिक व्यवहार किया जाता है। यहां के स्‍थानीय लोगों का कहना है कि पूरे मामले की जांच के लिए राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडनवीस और पालघर जिले के पुलिस अधीक्षक बाला साहेब पाटील से निष्‍पक्ष जांच करवाएं।

गौरतलब है कि पालघर पुलिस के अधिकारियों पर पहले भी भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं। इससे पहले साल 2020 में भी इसी तरह के आरोप लगाए गए। कोंकण रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) निकेत कौशिक ने इलियास बादशाह शेख उर्फ बाबूभाई से पैसे वसूलने के आरोप में पालघर जिले के मनोर पुलिस से जुड़े कांस्टेबल सरदार महाजन और स्थानीय अपराध शाखा, बोइसर इकाई के सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) भरत श्रीराम पाटिल को निलंबित कर दिया है।

इसी क्रम में मीरा रोड के एक गुटखा माफिया ने शेख को पैसे देने से इनकार करने पर उसके खिलाफ फर्जी मामला दर्ज कराने की धमकी दी।सहायक पुलिस निरीक्षक सिद्धवा जयभाये ने 14 दिसंबर, 2019 को अपने वरिष्ठों से शिकायत की थी। करीब 7 माह बाद जांच की गई।पालघर के उप-निरीक्षक और जनसंपर्क अधिकारी सचिन नावडकर ने कहा, कौशिक ने 28 जुलाई को दोनों को निलंबित कर दिया। एक बार फिर महासंचालक ने जांच के आदेश दिए हैं।

संबधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here