Jammu Kashmir News: केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जम्मू कश्मीर में 1800 अतिरिक्त जवानों की होगी तैनाती

0
215
Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

Jammu Kashmir News: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) अब आम लोगों के मारे जाने के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त 18 कंपनियां भेजेगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सीआरपीएफ की 18 कंपनियों में लगभग 1,800 सैनिकों की तैनाती होगी। जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ की आठ कंपनियां जल्द ही जम्मू-कश्मीर में तैनाती की जाएंगी, जबकि सीआरपीएफ की 10 कंपनियां दिल्ली से भेजी जा रही हैं।

CRPF

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी गांव में रविवार शाम और सोमवार सुबह हुए दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने बताया कि धमाका उस घर के पास हुआ जहां रविवार शाम को हुई गोलीबारी की घटना में चार नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। रविवार शाम से आतंकियों द्वारा किए गए दो आतंकी हमलों में करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों का जम्मू के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पहले हमले में दो हथियारबंद आतंकवादी रविवार शाम करीब 50 मीटर की दूरी पर तीन घरों में घुस गए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में चार नागरिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। 16 दिसंबर को सेना के एक शिविर के बाहर दो लोगों के मारे जाने के बाद पिछले दो हफ्तों में राजौरी जिले में नागरिक हत्याओं की यह तीसरी घटना है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here