धंस रहे जोशीमठ के बीच पिथौरागढ़ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.8 दर्ज की गई तीव्रता

जोशीमठ त्रासदी के बाद उत्तराखंड के कई हिस्सों से भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं। जोशीमठ ही नहीं उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में दरारें देखी जा रही हैं।

0
126
Earthquake: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नहीं थम रहे भूकंप के झटके, 24 घंटों में 6 बार कांपी धरती…
Earthquake: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नहीं थम रहे भूकंप के झटके, 24 घंटों में 6 बार कांपी धरती…

Uttarakhand Earthquake: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में रविवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 3.8 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप के झटके रविवार सुबह 8 बजकर 58 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से 23 किमी उत्तर उत्तर पश्चिम में था। पिथौरागढ़ में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल के हिसाब से ज्यादा नहीं थी, लेकिन सिर्फ 3.8 तीव्रता के भूकंप ने वहां के लोगों को डरा दिया। दरअसल, उत्तराखंड के जोशीमठ में पिछले दिनों से हो रही लैंड क्रैकिंग की घटनाओं के बीच उत्तराखंड के लोग पहले से ज्यादा सतर्क हो गए हैं।

जोशीमठ त्रासदी के बाद उत्तराखंड के कई हिस्सों से भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं। जोशीमठ ही नहीं उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में दरारें देखी जा रही हैं। ऋषिकेश से कुछ दूर कर्णप्रयाग, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, उत्तरकाशी भी बड़ी-बड़ी दरारों से अछूते नहीं रहे। आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ जिले में रामगंगा नदी के तट पर रुईनाथल और उपरदा पाठक के पास था। इसकी गहराई दस किमी थी। किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं आई है।

Uttarakhand Earthquake: उत्तरकाशी में 12 जनवरी को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे

उत्तरकाशी जिले में 12 जनवरी को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। करीब 2:12 बजे आए भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी में दर्ज किया गया था। भूकंप की तीव्रता 2.9 तीव्रता मापी गई।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here