Uttar Pradesh का फिरोजाबाद बनेगा चंद्रनगर, नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में प्रस्ताव पर लगी मुहर

0
74

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले का नाम बदलने की कवायद शुरू हो गई है। नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में इससे जुड़ा प्रस्ताव पास भी कर दिया गया है। बता दें, फिरोजाबाद का नाम बदलकर अब चंद्रनगर करने की तैयारी है। इससे 2 साल पहले जिला पंचायत की बैठक में भी यह प्रस्ताव पास हो गया था। वहीं, अब निगम की बैठक में 12 में से 11 कार्यकारिणी सदस्यों ने इस फैसले पर समर्थन किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लॉक प्रमुख लक्ष्मी नारायण यादव ने की मानें तो फिरोजाबाद का नाम पहले चंद्रनगर था। बोर्ड के समक्ष यह प्रस्ताव रखा गया कि फिरोजाबाद का नाम फिर से चंद्रनगर किया जाए, जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। अब इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए शासन को भेजा जाएगा, जहां से मंजूरी मिलते ही फिरोजाबाद का नाम चंद्रनगर हो जाएगा।

गौरतलब है कि अभी हाल में ही अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने का नाम भी नगर निगम से पास हो चुका है। इससे पहले फैजाबाद और इलाहबाद का नाम भी बदला जा चुका है। इसके अलावा मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय किया जा चुका है। झांसी स्टेशन के साथ ही प्रतापगढ़ के तीन स्टेशनों का नाम भी बदल गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here