UP Police Retirement: यूपी में 50 साल से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मियों को कंपलसरी रिटायरमेंट स्कीम के तहत किया जाएगा रिटायर, दागी, भ्रष्ट पुलिस वालों की खैर नहीं

0
970

UP Police Retirement: उत्तर प्रदेश पुलिस में दागी, भ्रष्ट, आलसी, खराब रिकॉर्ड और 50 साल से अधिक उम्र वाले पुलिस कर्मियों को रिटायर करने की तैयारी यूपी सरकार कर रही है। राज्य में चुनावी नजीते सामने आने के बाद तमाम रुके सरकारी कामकाज शुरू हो गए हैं। सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 50 साल से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मियों को कंपलसरी रिटायरमेंट स्कीम के तहत रिटायर किया जाएगा। सरकार ने स्क्रीनिंग का आदेश भी जारी कर दिया है। स्क्रीनिंग की रिपोर्ट सभी पुलिसकर्मियों को 20 मार्च तक मुख्यालय में जमा करना होगा।

UP Police Retirement: 20 मार्च तक देनी होगी रिपोर्ट

UP Police Retirement
UP Police Retirement

विभाग ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों और पुलिस आयुक्तों को पत्र लिखकर 50 साल या इससे अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग कराने को कहा था और 30 नवंबर 2021 तक स्क्रीनिंग रिपोर्ट मांगी थी। पर अभी तक किसी ने भी रिपोर्ट को मुख्यालय में जमा नहीं किया है। सरकार ने फिर 10 मार्च को नोटिस जारी 20 मार्च 2022 तक किसी भी हाल में रिपोर्ट जमा करनी होगी।

बता दें कि हर साल स्थापना विभाग यह कवायद करता है। 50 पार पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग में उनकी एसीआर यानि एनुअल कॉन्फिडेंशियल रिपोर्ट की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। एसीआर में कर्मचारियों के कार्य का मूल्यांकन, उनका चरित्र, व्यवहार, कार्य क्षमता और योग्यता की जानकारी दी गई होती है। स्क्रीनिंग कमेटी सभी कर्मचारियों की एसीआर देखती है। उसके आधार पर निर्णय लिया जाता है।

UP Police Retirement: भ्रष्ट पुलिस वाले भी शामिल

UP Police Retirement
UP Police Retirement

इस रिपोर्ट के आधार पर दागी, भ्रष्ट और बैड वर्क एंड कंडक्ट वाले पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायर किया जाएगा। यह लिस्ट तैयार करने वाले अफसरों को रिमाइंडर भेजा गया है और जब यह काम करने केंद्र तेज दिए गए हैं।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here