लखीमपुर खीरी हिंसा: BJP कार्यकर्ताओं की मौत पर Rakesh Tikait बोले, “यह एक्शन का रिएक्शन था”

0
325
Rakesh Tikait,PM Security Breach
Rakesh Tikait

लखीमपुर खीरी हिंसा के दौरान 2 भाजपा कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर की हत्या पर भारतीय किसान यूनियन के नेता Rakesh Tikait कहा, “यह कार्रवाई की प्रतिक्रिया थी। इसमें कोई योजना शामिल नहीं थी और यह हत्या नहीं है।” किसानों का बचाव करते हुए उन्‍होंने कहा कि यह Action का Reaction है और उनको दोषी नहीं माानता हूं।

3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों के साथ दो भाजपा कार्यकर्ता, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के एक ड्राइवर और एक स्थानीय रिपोर्टर की मौत हो गई थी।

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के नेता योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने कहा, “हम मौत से दुखी हैं, चाहे वह भाजपा कार्यकर्ता हों या किसान। यह दुर्भाग्यपूर्ण था और हमें उम्मीद है कि न्याय होगा।”

योगेंद्र यादव ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा 12 अक्टूबर से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में ‘कलश यात्रा’ निकालेगा। 18 अक्टूबर को ‘रेल रोको’ आंदोलन और 26 अक्टूबर को लखनऊ में ‘महापंचायत’ होगी।

लखीमपुर हिंसा मामले में मुख्‍य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा सदर विधायक योगेश वर्मा की स्कूटी पर आज शनिवार को पूछताछ के लिए Lakhimpur Kheri के Crime Branch Office कार्यालय पहुंचे। आशीष मिश्रा ने कथित तौर पर यह साबित करने के लिए 10 लोगों के वीडियो और हलफनामे प्रदान किए कि वह उस कार के अंदर नहीं थे, जिसने रविवार को लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचल दिया था। 

ये भी पढ़ेंCongress नेता का अजय मिश्रा पर तंज, कहा- अगर ‘कालीन भैया’ गृहराज्य मंत्री होंगे तो ‘मुन्ना भैया’ को ‘नेपाल’ तो भगा ही सकते हैं

Lakhimpur Kheri मामले में पुलिस ने केंद्रीय मंत्री के बेटे Ashish Mishra को भेजा समन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here