UP News: यूपी में तिरंगा बांट रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मिली धमकी, सिर तन से जुदा करने का फरमान

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शशि बाला 13 से 15 अगस्त तक चले 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत घर-घर पति के साथ तिरंगा बांट रही थी। ये बात कुछ आराजक तत्वों को पसंद नहीं आई और उन्होंने कार्यकर्ता को जान से मारने की धमकी तक दे डाली।

0
172
UP News
UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक आगनबाड़ी कार्यकर्ता को ‘सिर तन से जुदा’ करने की धमकी मिली है। जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। महिला कार्यकर्ता को ये धमकी उसके घर के बाहर दीवार पर चिपके पत्र से मिली है। जिसमें लिखा है कि बहुत तिरंगे बांट रही हो, सिर तन से जुदा कर देंगे। धमकी भरे पत्र को देखते ही कार्यकर्ता ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में की, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही तत्काल प्रभाव से पुलिस ने परिवार को उचित सुरक्षा भी मुहैया कराई है।

दरअसल, किरतपुर की रहने वाली शशि बाला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं। उनके पति अरुण कुमार कश्यप छोटा सा रेस्टोरेंट चलाते हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शशि बाला 13 से 15 अगस्त तक चले ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत घर-घर पति के साथ तिरंगा बांट रही थी। बता दें कि 15 अगस्त के खास मौके पर इस बार केंद्र सरकार ने ‘हर घर तिरंगा’ फहराने की मुहिम की शुरूआत की। जिसमें देश के हर नागरिक ने हिस्सा लिया। मगर ये बात कुछ आराजक तत्वों को पसंद नहीं आई और उन्होंने कार्यकर्ता को जान से मारने की धमकी तक दे डाली।

UP News: यूपी में तिरंगा बांट रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मिली धमकी, सिर तन से जुदा करने का फरमान
UP News

UP News: धमकी भरे पत्र पर लिखा- ISI समर्थक

कार्यकर्ता और उसका पति 2-3 दिन से घर-घर तिरंगा बांटने का काम कर रहे थे। 15 अगस्त को सुबह जब महिला ने अपने घर के दरवाजे पर धमकी भरा पर्चा देखा तो उसके होश उड़ गए। धमकी भरे पर्चे में लिखा था कि अरुण तुम बहुत घर-घर तिरंगा बांट रहे हो। तुम्हारा भी सर तन से जुदा कर दिया जाएगा। पर्चे में नीचे की ओर ISI समर्थक लिखा था। इस तरह के 2 पर्चे घर के सामने दुकान और एक उसके सामने लगने वाले फास्ट फूड ठेले पर चिपकाए गए थे।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों पर्चे अपने कब्जे में ले लिए। जानकारी के मुताबिक, पर्चे की लिखावट देखकर पता चल रहा कि धमकी देने वाला ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं है। परिवार की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच के लिए पुलिस और खुफिया विभाग के लोगों की एक टीम बना दी गई है।

UP News: यूपी में तिरंगा बांट रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मिली धमकी, सिर तन से जुदा करने का फरमान
UP News

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण रंजन सिंह का कहना है कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकादमा दर्ज किया गया है और परिवार को हर जरूरी सुरक्षा दी गई है। फिलहाल पुलिस और अन्य अधिकारियों की एक विशेष टीम बनाकर जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

UP News: परिवार है खौफजदा

धमकी भरे पत्र को देखने के बाद से ही शशि बाला और उसका परिवार बुरी तरह से डरा हुआ है। परिवार को सुरक्षा देने के लिए 2 सिपाहियों की तैनाती की गई है, बावजूद इसके परिवार के लोग खौफ में हैं। परिवार अपने घर में कैद होकर रह गया है।

UP News: यूपी में तिरंगा बांट रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मिली धमकी, सिर तन से जुदा करने का फरमान
UP News- आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

परिवार का कहना है कि उनका एक बेटा पढ़ने के लिए बिजनौर जाता है। इस धमकी भरे पत्र के बाद ये डर सता रहा है कि कैसे बेटे को भेजा जाए। जब तक धमकी देने वाले का मकसद और वो कौन है पता नहीं चल जाएगा, तब तक हम डर कर जीने को मजबूर हैं। परिवार की पुलिस से गुजारिश है कि जल्द से जल्द आरोपी को पकड़कर कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here