Edible Oil Price: महंगाई के मोर्चे पर मिल सकती है राहत, खाद्य तेलों के दामों में गिरावट की संभावना

Edible Oil Price: खाद्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार सरकार का मकसद त्‍योहारों के दौरान कमोडिटी की कीमतों को नियंत्रित रखने के साथ ही पर्याप्‍त मात्रा में स्‍टॉक रखना है।

0
162
Edible Oil Price
Edible Oil Price

Edible Oil Price: बेलगाम होती महंगाई को नियंत्रित करने के लिए सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। खाने के तेल के दामों में गिरावट होने की उम्‍मीद है। कमोडिटी की दामों पर आज यानी मंगलवार को इंटीग्रेटेड मार्केट कम्यूनिकेशन (IMC) की अहम बैठक होगी। बैठक में MRP, तिलहनों के स्टॉक लिमिट पर पुनर्विचार किया जाएगा। इसके अलावा स्टॉक लिमिट और पाम ऑयल वायदा पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

edible oil: Sunflower Oil rate will reduce soon.
edible oil

Edible Oil Price: कई खाद्य तेलों की एमआपी कम होने पर जोर

जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार को खाद्य सचिव की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में खाद्य मंत्रालय ने सूरजमुखी और सोयाबीन के तेल को लेकर चर्चा की थी। बैठक में खाने के तेल में एमआरपी करीब 8 से 15 रुपये लीटर घटाने की बात कही गई थी। इस दौरान पाम तेल के वायदा कारोबार को लेकर भी चर्चा हुई।

Edible Oil Price: गेहूं पर इंपोर्ट डयूटी घटाने पर भी विचार

खाद्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार सरकार का मकसद त्‍योहारों के दौरान कमोडिटी की कीमतों को नियंत्रित रखने के साथ ही पर्याप्‍त मात्रा में स्‍टॉक रखना है। यही वजह है कि अब गेहूं पर इंपोर्ट डयूटी घटाने पर भी विचार किया जा रहा है। दरअसल चावल की बढ़ती कीमत और कम बुवाई को देखते हुए एक्‍सपोर्ट रेगुलेशन पर भी चर्चा होगी। वहीं बैठक के दौरान खाद्य सचिव ने इडिबल ऑयलन एसोसिएशन को इम्पोर्ट पर निर्भरता कम करने और सरकार के साथ मिलकर घरेलू उत्पादन बढ़ाने के उपाय करने को कहा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here