Amravati Murder: केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के बाद परिवार ने की फास्ट ट्रैक ट्रायल की मांग, NIA कर रही है मामले की जांच

Amravati Murder: अमरावती में कोल्हे की हत्या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले एक कथित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर की गई थी।

0
140
Amravati Murder
Amravati Murder

Amravati Murder: महाराष्ट्र के अमरावती में कथित रूप से भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्पणियों का समर्थन करने के लिए एक केमिस्ट की हत्या के दस दिन से अधिक समय बाद, उसके परिवार ने अब एक फास्ट-ट्रैक अदालत में मुकदमे की मांग की है। मामला राजस्थान के उदयपुर में इसी हफ्ते एक दर्जी का सिर काटने जैसा बताया जा रहा है। दोनों मामलों की जांच एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) कर रही है।

उमेश कोल्हे के भाई महेश ने रविवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि वे गिरफ्तार आरोपी – यूसुफ खान को 2006 से जानते थे क्योंकि वह उनके भाई के “अच्छे दोस्त” थे। पुलिस नोट के माध्यम से पता चला कि मेरे भाई की नूपुर शर्मा पर पोस्ट करने पर हत्या कर दी गई।

Amaravati Murder
Amaravati Murder

Amravati Murder: 21 जून की रात को उमेश कोल्हे की हुई थी हत्या

बता दें कि 21 जून की रात, उमेश कोल्हे अपने स्कूटर पर घर लौट रहे थे। तभी बाइक सवार तीन लोगों ने टक्कर मार दी और उनकी हत्या कर दी। उसका बेटा और पत्नी दूसरे दोपहिया वाहन पर थे लेकिन वे उसे बचा नहीं सके। कोल्हे की हत्या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाली एक कथित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर की गई थी, जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया था।

Terror Funding Case: NIA
Amravati Murder: NIA

Amravati Murder: 5 आरोपी गिरफ्तार

मुदस्सर अहमद, शाहरुख पठान, अब्दुल तौफीक शेख, शोएब खान और अतीक राशिद समेत पांच लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है और बाकी की गिरफ्तारी के लिए तलाश जारी है। इस बीच, रविवार को अमरावती में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर पुलिस अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक भी हुई।

गौरतबल है कि कोल्हे की हत्या राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए दो लोगों द्वारा बेरहमी से हत्या करने से ठीक एक हफ्ते पहले हुई थी। आरोपी ने हत्या का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। हालांकि, भीषण हत्या के कुछ ही घंटों बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

और पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here