Sports News: भारतीय फुटबॉल महिला टीम के असिस्‍टेंट कोच एलेक्‍स बर्खास्‍त, यौन शोषण का लगा आरोप

Sports: सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (COA) के मुख्य सदस्य डॉ एसवाई कुरैशी ने कोच को बर्खास्त करने के संबंध में सोशल मीडिया के द्वारा जानकारी दी है। गौरतलब है कि इस सा

0
230
Sports
Sports: Women Football Cup.

Sports News: भारतीय फुटबॉल अंडर-17 की महिला टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस को बर्खास्त कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों उन पर खिलाड़ियों ने अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया था। इसके बाद ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) ने जांच के आदेश दिए थे।सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (COA) के मुख्य सदस्य डॉ एसवाई कुरैशी ने कोच को बर्खास्त करने के संबंध में सोशल मीडिया के द्वारा जानकारी दी है। गौरतलब है कि इस साल अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप के मुकाबले भारत में ही होने हैं।

एसवाई कुरैशी ने सोशल मीडिया पर बताया कि अंडर-17 महिला टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस को यौन शोषण के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है।विभागीय कार्रवाई जारी है।जबकि इससे पूर्व फुटबॉल फेडरेशन की ओर से कहा गया था कि यूरोप के दौरे पर गई महिला टीम के साथ अनुचित व्यवहार की सूचना मिली थी। हम अनुशासनहीनता पर जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करते हैं। शुरुआती कार्रवाई के तौर पर फेडरेशन ने आगे की जांच होने तक संबंधित व्यक्ति को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

mahila football 2
Indian Women Football Team.

Sports: भारत में इसी वर्ष आयोजित होगा वर्ल्‍ड कप

इस साल 11 से 30 अक्टूबर तक भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। इससे पहले भारतीय अंडर-17 महिला टीम स्वीडिश मुख्य कोच थॉमस डेनरबी की देखरेख में यूरोप का दौरा कर रही है। नॉर्डिक ओपन टूर्नामेंट का आयोजन 1 जुलाई से 7 तक होगा। जिसमें पहली बार भारतीय टीम अपना दमखम दिखाने जा रही है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here