MP News : जमीन विवाद के चलते आदिवासी महिला को जिंदा जलाया, 2 आरोपी गिरफ्तार

बताया जा रहा कि आरोपियों ने खेत में काम रही आदिवासी महिला के ऊपर पहले डीजल डाला और फिर आग लगा दी, जिससे वो महिला 70 से 80 फीसदी आग में झुलस गई।

0
212
MP News
MP News : दंबगों ने आदिवासी महिला को जिंदा जलाया, जमीन विवाद का है पूरा मामला

MP News: मध्य प्रदेश के गुना से एक आदिवासी महिला को कुछ लोगों द्वारा जिंदा जलाने की कोशिश करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा कि आरोपियों ने खेत में काम रही आदिवासी महिला के ऊपर पहले डीजल डाला और फिर आग लगा दी, जिससे वो महिला 70 से 80 फीसदी आग में झुलस गई। अब इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। अब महिला का इलाज चल रहा है।

MP News

MP News : जमीन विवाद का है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि ये जमीन विवाद का मामला है जिसके चलते आदिवासी महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। पीड़ित महिला के पति अर्जुन के अनुसार, उनकी पत्नी रामप्यारी बाई खेत पर कुछ काम करने गई हुई थी। कुछ दिन पहले ही उन्हें कानूनी लड़ाई के बाद अपनी 6 बीघा जमीन पर मिला था। जिसके चलते रामप्यारी को खेत पर अकेला देख उसके साथ मारपीट की और डीजल डालकर महिला को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद जब पीड़िता का पति अर्जुन खेत पर पहुंचा तो वहां से आरोपी ट्रैक्टर से भाग रहें थे। पीड़ित महिला लगभग 80% जल चुकी है पहले उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन गंभीर हालत होने के कारण उसे भोपाल रेफर कर दिया गया है।

MP News

पहले भी हो चुका है झगड़ा

महिला के पति अर्जुन सहरिया ने थाने में 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। जिसके बाद कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार, पीड़िता के पति ने 23 जून को जान को खतरे में बताते हुए एसपी ऑफिस में आवेदन दिया था। जिसमें लिखा गया कि उन्हे गांव के इन दबंग लोगों से जान का खतरा है। गौरतलब है कि एसपी ऑफिस में आवेदन देने से पहले बमोरी थाने में भी अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन पुलिस ने उस पर ध्यान नहीं दिया। कुछ महीनों पहले भी यही आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की थी। जिसकी एफआईआर थाने में दर्ज है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here