FIH Pro League: भारत ने USA को 4-0 से हराया, कांस्य पदक जीतने में सफल रही टीम इंडिया

FIH Pro League: यह जीत 1 से 17 जुलाई तक नीदरलैंड और स्पेन द्वारा सह-मेजबानी किए जाने वाले महिला विश्व कप से पहले भारत के आत्मविश्वास को बढ़ाएगी।

0
306
FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम
FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम

FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग में अपने पहले सत्र में यूएसए को 4-0 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने इससे पहले मंगलवार को डबल हेडर के पहले मैच में यूएसए को 4-2 से हराया था। वंदना कटारिया ने दो गोल किए, जबकि सोनिका और संगीता कुमारी ने भारत के लिए एक बार गोल किया।

FIH Pro League: यूएसए की हुई थी शानदार शुरुआत

बता दें कि अर्जेंटीना पहले ही खिताब जीत चुकी है और नीदरलैंड दूसरे स्थान पर है। यूएसए ने मैच की शुरुआत शानदार तरीके से की और मैच का पहला मौका दूसरे मिनट में ही हासिल कर लिया, लेकिन एलिजाबेथ येजर के हाई शॉट को भारत की कप्तान और गोलकीपर सविता ने आसानी से बचा लिया।

भारतीयों के पास भी जल्द ही मौके थे लेकिन शर्मिला देवी ने एक सुनहरा मौका गंवा दिया। वह यूएसए के गोलकीपर को करीब से हराने में नाकाम रही। अमेरिकियों ने 11वें मिनट में दूसरा पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन मौका गंवा दिया। क्वार्टर ब्रेक के बाद यूएसए ने एक बार फिर सकारात्मक शुरुआत की लेकिन मैच आगे बढ़ने पर भारतीयों का आत्मविश्वास बढ़ा। भारत ने 23वें मिनट में अपना पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन गोल को अंजाम देने में असफल रहा।

1179636 ho
FIH Pro League: भारत ने USA को 4-0 से हराया

इसके बाद भारतीयों ने आक्रमण करना जारी रखा और दो और पेनल्टी कार्नर अर्जित किए लेकिन अंतिम परिणाम वही रहा क्योंकि दोनों टीमें हाफ टाइम तक गतिरोध को तोड़ने में विफल रहीं। तीसरे क्वार्टर में तीन मिनट में भारत ने पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन नवनीत कौर के ट्रैप शॉट को यूएसए के गोलकीपर केल्सी बिंग ने आसानी से बचा लिया। वहीं, अमेरिकियों ने 43वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन भारत ने अच्छा बचाव किया। इसके बाद भारत ने चार मिनट के अंतराल में तीन गोल करके मैच को सील कर दिया। पहले, वंदना ने दाहिने फ्लैंक से बिल्ड अप से एक खुला गोल किया। भारत की कप्तान सविता ने जल्द ही डबल सेव कर अमेरिकियों को पेनल्टी कार्नर से वंचित कर दिया।

FIH Pro League: युवा संगीता का फील्ड गोल

युवा संगीता ने भी 57वें मिनट में शानदार फील्ड गोल कर स्कोरशीट में अपना नाम दर्ज कराया। मैच का आखिरी मौका एक और पेनल्टी कार्नर के रूप में यूएसए के सामने था लेकिन उन्होंने इसे बर्बाद कर दिया। बताते चलें कि यह जीत 1 से 17 जुलाई तक नीदरलैंड और स्पेन द्वारा सह-मेजबानी किए जाने वाले महिला विश्व कप से पहले भारत के आत्मविश्वास को बढ़ाएगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here