FIH Pro League के अंतिम मुकाबले में नीदरलैंड से हारा भारत, अंक तालिका पर तीसरे स्‍थान पर पहुंचा

FIH Pro League: भारत के लिए पहला और एकमात्र गोल मैच के पहले मिनट में अभिषेक ने किया।जबकि नीदरलैंडस की ओर से यानसेन जिप और क्रून जोरिट ने 1-1 गोल दागे।

0
232
FIH Pro League
FIH Pro League

FIR Pro League: नीदरलैंड में आयोजित मैंस एफआईएच प्रो लीग 2021-22 के अपने आखिरी मुकाबले में रविवार को नीदरलैंड से 2-1से हार का सामना करना पड़ा।इस दौरान भारतीय टीम ने मैच के आखिरी क्षण तक अपना शानदार प्रदर्शन किया।भारत के लिए पहला और एकमात्र गोल मैच के पहले मिनट में अभिषेक ने किया।जबकि नीदरलैंड की ओर से यानसेन जिप और क्रून जोरिट ने 1-1 गोल दागे।
मैच के बाद भारतीय टीम एफआईएच प्रो लीग की अंक तालिका में 30 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर आ गई है। वहीं कुल 14 मुकाबलों में 36 अंकों के साथ नीदरलैंड सबसे आगे और 16 मैचों के बाद बेल्जियम 35 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर बना हुआ है।

FIR Pro league 2
FIH Pro League.

FIH Pro League: भारत ने शानदार शुरुआत से किया था आगाज

प्रो लीग में भारतीय टीम का प्रदर्शन मैच के शुरुआती दौर में बेहद शानदार था।मैच के पहले ही मिनट में अभिषेक ने फील्‍ड गोल्‍ड कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई।इसके बाद नीदरलैंड ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए भारत पर लगातार दबाव बनाने का प्रयास किया। जिसका फायदा उन्‍हें मिला और छठे मिनट पर उन्‍हें पैनल्‍टी कॉर्नर मिल गया। स्‍कोर बराबर करने के बाद नीदरलैंड की टीम भारतीय टीम पर लगातार दबाव बनाने का प्रयास करती रही, लेकिन इस दौरान कोई और गोल नहीं हो सका।

FIH Pro League: दूसरे क्‍वार्टर में रोमांचक हुआ मुकाबला

मैच के दूसरे क्‍वार्टर में भारतीय गोलकीपर पीआर.श्रीजेश की जगह पवन को गोलपोस्‍ट की जिम्‍मेदारी दी गई।इसके परिणामस्‍वरूप भारत ने पैनल्‍टी कॉर्नर जीता, लेकिन हरमनप्रीत सिंह इस बार चूक गए।पहले हाफ के बाद दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं।वहीं दूसरे हाफ से दोनों के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिली।

FIH Pro League: नीदरलैंड की टीम के शानदार डिफेंस ने दिलाई जीत

FIH
FIH Pro League.

मैच के आखिरी क्‍वार्टर की शुरुआत से ही नीदरलैंड की टीम आक्रामक दिखी। टीम के गजब के डिफेंस और अटैक ने भारतीय टीम को न के बराबर मौका दिया।आखिरी मिनट से पहले भारत ने एक पैनल्‍टी जीता, लेकिन गोल नहीं हो सका।फलस्‍वरूप भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here