Sports: खिलाड़ियों को नये आयाम देने के लिए Tata Sports Academy ने प्राइवेट एजेंसी के साथ किया करार

Sports:खेलों के अनुरूप नए कोचिंग हब, अभ्‍यास केंद्र, बेहतर और हाइटेक उपकरणों की सुविधा इन खिलाड़ियों को प्रदान करवाई जाएगी।

0
239
sports
sports

Sports: खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए टाटा स्पोर्ट्स एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है।इसके तहत टाटा स्‍टील एडवेंचर फाउंडेशन का स्‍पोर्ट क्‍लाइंबिंग अकाडेमी जमशेदपुर स्थित एनीलिंग कंपनी के साथ एक करार करने जा रहा है। दोनों संस्‍थाओं के गठजोड़ होने से विभिन्‍न खेलों में खिलाड़ियों को एक मजबूत प्‍लेटफार्म मुहैया करवाने की योजना है। इसके तहत खेलों के अनुरूप नए कोचिंग हब, अभ्‍यास केंद्र, बेहतर और हाइटेक उपकरणों की सुविधा इन खिलाड़ियों को प्रदान करवाई जाएगी। उन्‍हें बेहतर कोच की सुविधा के साथ ही फिटनेस ट्रेनिंग के साथ मनोबल बढ़ाने पर ध्‍यान दिया जाएगा।

football
Football Practice

Sports:हाईटेक सुविधाओं से युक्‍त हैं केंद्र

volleyball
Volleyball Sports

लगभग 30 एकड़ क्षेत्र में फैले जमशेदपुर के टाटा खेल परिसर में 8-लेन सिंथेटिक ट्रैक, अंतरराष्ट्रीय आकार का स्विमिंग पूल, बॉक्सिंग सेंटर, स्केटिंग क्षेत्र, बास्केटबॉल कोर्ट, तीरंदाजी मैदान, हैंडबॉल मैदान, लॉन टेनिस कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट, टेबल टेनिस हॉल, शतरंज केंद्र है। इसके अलावा रोमांचक और साहसिक खेलों के अभ्‍यास कराने की भी यहां पर इ्ंतजाम है।

basket ball
Basket ball sports.


इसके साथ ही तीरंदाजी करने वाले छात्रों को यहां विशेषरूप से हाईटेक उपकरण एवं कोच का प्रबंध भी करवाया जाता है। यहां के अधिकारियों का कहना है कि प्रशिक्षण के अनुसार यहां चयनित बच्‍चों का मनोबल बढ़ाया जाएगा।वर्तमान में यहां 11 ऐसे खिलाड़ी कोचिंग ले रहे हैं, जोकि राष्ट्रपति स्तर पर खेलकूद के क्षेत्र में अपना नाम कमा चुके हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here