UP News: नशेड़ी मां-बाप ने किया बेटे का सौदा, महज 30 हजार रुपये में बेचा जिगर का टुकड़ा

UP News: नशेड़ी मां-बाप ने नशे की पूर्ति के लिए अपने 2 माह के बेटे को दूसरे समुदाय की एक महिला को महज 30 हजार रुपये में बेच दिया।

0
385
Kid for Sale
UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।नशेड़ी मां-बाप ने नशे की पूर्ति के लिए अपने 2 माह के बेटे को दूसरे समुदाय की एक महिला को महज 30 हजार रुपये में बेच दिया। जब इस बात की जानकारी सिख समाज के लोगों को हुई तो उन्होंने कोतवाली पहुंचकर दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया।

सारा मामला लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के रहरिया पुलिस चौकी के दुल्लापुर का है। यहां रहने वाले जगतार सिंह और उसकी पत्नी दोनों शराब पीने के आदि हैं।उन्होंने शराब का पैसा जुटाने के लिए अपने 2 माह के बेटे को एक आशा बहू निर्मला देवी के माध्यम से निजामुद्दीन नामक शख्स को 30 हजार रुपये में बेच डाला। जब इस बात की जानकारी सिख समुदाय के लोगों को हुई तो उन्होंने भारी संख्या में रहरिया पुलिस चौकी पहुंचकर दोनों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।चौकी के बाहर जमकर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: Viral News: Smart Watch से खुल गई बॉयफ्रेंड की पोल तो गर्लफ्रेंड ने किया कुछ ऐसा, जानिए क्या है पूरा मामला

kid sale 2
People protest in front of Police Chowki at Lakhimpur Kheri.

UP News: पुलिस ने सतर्कता से उठाया कदम

मामला दो समुदायों से जुड़ा था। जिसके चलते पुलिस विभाग ने भी बेहद सतर्कता के साथ कदम बढ़ाया। पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले में संजीदगी दिखाते हुए आनन-फानन में बच्चे की खोजबीन में तीन टीमों को लगाया। जिसने आशा बहू निर्मला देवी की निशानदेही पर बच्चे को शाहाबाद से बरामद कर लिया।

पुलिस के मुताबिक बच्चे के पिता जगतार सिंह ने उसे पैसे की कमी के चलते अपने बच्चे को बेच दिया है।बच्चे के खरीदार युवक निजामुद्दीन ने बताया कि उसकी संतान नहीं हो रही थी। इसी के चलते उसने जगतार सिंह से 30 हजार रुपये में बच्चा खरीदा था। जब लोगों ने विरोध किया तो उन्होंने बच्चा वापस कर दिया।

इस मामले में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बच्चा बेचने का मामला प्रकाश में आया है। एक युवक ने दूसरे समुदाय के लोगों को 30 हजार रुपये में बेचा है। बच्चे को सफलतापूर्वक बरामद कर लिया है। अब बच्चे को चाइल्ड लाइन के सामने पेश किया जाएगा।निर्देशानुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here