UP News: प्रशासन ने सपा नेता की नकली पनीर फैक्‍टरी पर चलाया बुलडोजर, अवैध भट्टियां ढहाईं

UP News: टीम को देखकर कारीगर पप्पू भागने में सफल रहा, लेकिन चौकीदार रफत पकड़ा गया। यहां से करीब 40 किलो नकली पनीर और करीब 140 किलो दूध जैसा तरल पदार्थ बरामद हुआ।

0
196
UP News
UP News

UP News: पुलिस प्रशासन की टीम ने सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के नवादा इलाके में छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई की। यहां सपा के जिला उपाध्यक्ष और अल्पसंख्यक सभा के पूर्व प्रदेश सचिव मोतशाम सिद्दीकी की जमीन पर नकली पनीर बनाने की शिकायत मिली थी।इस फैक्टरी पर प्रशासन का बुलडोजर चलवा गया । जिसमे अवैध रूप से बनाई गई भट्टियों को ढहा दिया गया ।

पुलिस प्रशासन और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने आंवला-बिसौली रोड से सटे सागरताल के पास शनिवार को छापेमारी की। पुलिस को बीते कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी, कि खेड़ा नवादा इलाके में अवैध रूप से पनीर बनाया जा रहा है। इससे लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। टीम के मुताबिक यहां करीब डेढ़ सौ मीटर सरकारी जगह पर सपा नेता मोतशाम सिद्दीकी ने अवैध कब्जा कर रखा था।जिसकी चारदीवारी करवा दी गई थी। यहीं काफी समय से अवैध रूप से पनीर बनाया जा रहा था।

budayun police news
UP News

UP News: कारीगर मौके से फरार, एक दबोचा

टीम को देखकर कारीगर पप्पू भागने में सफल रहा, लेकिन चौकीदार रफत पकड़ा गया। यहां से करीब 40 किलो नकली पनीर और करीब 140 किलो दूध जैसा तरल पदार्थ बरामद हुआ। यह सामान कब्जे में लेकर तहसीलदार सदर ने यहां बुलडोजर चलवा दिया। यहां बनाई गईं भट्ठियां ढहा दी गईं।

इसके अलावा बराबर में इंतजार मोहम्मद की जगह पर भी एक पनीर फैक्टरी चलती मिली। यहां से भी पनीर व सफेद दूध जैसा पदार्थ बरामद हुआ। यहां भी बुलडोजर चलवा दिया गया। इसके निकट ही एक अन्‍य शख्‍स अनीस के घर से काफी मात्रा में पनीर व सफेद तरल पदार्थ बरामद हुआ है। सभी के सैंपल ले लिए गए।

police kusinagar 4
UP Police

पुलिस ने बरामद सामान कब्जे में कर लिया। करीब चार क्विंटल पनीर बरामद किया गया। सरकारी जमीन कब्जाने और उसका दुरुपयोग करने के आरोप में मोतशाम सिद्दीकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here