Suvendu Adhikari ने BJP से TMC में शामिल होने वाले विधायकों को अयोग्य करने की मांग की

0
365
Suvendu Adhikari
Suvendu Adhikari

पश्चिम बंगाल विधानसभा के विपक्ष के नेता (Leader of Opposition) Suvendu Adhikari ने हाल ही में TMC में शामिल होने के बाद बिस्वजीत दास (Biswajit Das) और बांकुरा (Bankura) के बिष्णुपुर (Bishnupur) से भाजपा के पूर्व विधायक तन्मय घोष (Tanmoy Ghosh) को विधायक के रूप में अयोग्य करने के लिए पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष बिमान बनर्जी (Biman Banerjee) को अलग-अलग पत्र लिखे।

तन्मय घोष ने मई 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बिष्णुपुर (निर्वाचन क्षेत्र) से TMC की अर्चिता बोली को 11,133 मतों से हराया था। 30 अगस्त 2021 को वह TMC में शामिल हो गए।

बिस्वजीत दास और मुकुल रॉय की TMC मेंं वापसी

बिस्वजीत दास 2011 और 2016 में बनगांव उत्तर (Bangaon Uttar) से पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए TMC के उम्मीदवार के रूप में चुने गए थे। 2019 में भाजपा में शामिल हो गए थे। मई 2021 में उन्होंने TMC के परितोष कुमार साहा (Paritosh Kumar Saha) को 9,792 मतों से हराया था। 31 अगस्त 2021 को वो TMC में वापस आ गए।

उन्होंने तृणमूल कांग्रेस महासचिव पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होने के बाद कहा था कि ”मैंने कभी भी भाजपा में सहज महसूस नहीं किया। मैं बहुत पहले टीएमसी में वापसी करना चाहता था। बीजेपी ने बंगाल के लिए कुछ नहीं किया है।” इससे पहले 11 जून को भाजपा विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी टीएमसी में चार साल बाद फिर से शामिल हुए थे।

बंंगाल में उपचुनाव

भारत के निर्वाचन आयोग (ECI) ने 4 सितंबर को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के भबानीपुर विधानसभा क्षेत्र (Bhabinipur Assembly constituency) में उपचुनाव कराने की घोषणा की थी । उपचुनाव 30 सितंबर को होंगे और मतगणना 3 अक्टूबर को होगी। बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee के लिए राज्य का मुख्यमंत्री बने रहने के लिए यह चुनाव बहुत जारूरी है। भबानीपुर विधानसभा क्षेत्र के अलावा पश्चिम बंगाल के ही समसेरगंज (Samserganj) और जंगीपुर (Jangipur) और ओडिशा (Odisha) की पिपली (Pipli) सीट में भी इसी तारीख को मतदान होगा। BJP ने Bhawanipur से ममता के खिलाफ Priyanka Tibrewal को उतारा है।

यह भी पढ़ें:

कौन हैं Priyanka Tibrewal जो भबानीपुर विधानसभा उपचुनाव में Mamta Banerjee के खिलाफ खड़ीं हैं?

West Bengal Riots: हाई कोर्ट के फैसले पर 20 सितंबर को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, HC ने CBI जांच का दिया था आदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here