एनसीपी सांसद Supriya Sule का बड़ा बयान- अगले 15 दिनों के अंंदर दो राजनीतिक विस्‍फोट, महाराष्ट्र की राजनीति में गहमागहमी तेज

Supriya Sule:सुप्रिया सुले के इस बयान के बाद से ही महाराष्ट्र में राजनीतिक कयासों का दौर भी शुरू हो गया है।

0
69
Supriya Sule top news
Supriya Sule top news

Supriya Sule: महाराष्ट्र में हो रही राजनीतिक गहमागहमी के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने बड़ा बयान देकर पारा बढ़ा दिया है। सुले ने दावा किया है कि अगले 15 दिनों के अंदर दो राजनीतिक विस्‍फोट होने वाले हैं।उन्‍होंने कहा कि एक विस्‍फोट दिल्‍ली और दूसरा महाराष्ट्र में होगा।उनका बयान ठीक ऐसे समय में आया है जब नेता प्रतिपक्ष अजित पवार के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

सुप्रिया सुले के इस बयान के बाद से ही महाराष्ट्र में राजनीतिक कयासों का दौर भी शुरू हो गया है। मीडिया ने जब सुप्रिया सुले से सवाल करते हुए पूछा कि अजित दादा कहां हैं? उन्‍होंने जवाब दिा कि सभी चैनल वाले एक यूनिट ही अजित दादा के पीछे ही लगा लें। प्रदेश में कई समस्‍याएं हैं, एक कार्यक्रम रद्द करने से ऐसा कुछ नहीं होगा।’ यह बात दादा से पूछो, मेरे पास गॉसिप के लिए समय नहीं है, जनप्रतिनिधि के रूप में मेरे पास बहुत काम है, इसलिए मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

Supriya Sule ki news
NCP Leader Supriya Sule.

Supriya Sule:अजित पवार की भाजपा में जाने की अटकलें तेज

Supriya Sule:मालूम हो कि एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और सांसद सुप्रिया सुले ने कुछ दिनों पूर्व ही पुणे में एक रैली की थी।जिसमें अजित पवार शामिल नहीं हुए।इसके बाद से हीउनके बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हो गईं हैं।

Supriya Sule:नाराज नहीं हैं अजित-सुप्रिया सुले

Supriya Sule:सुप्रिया सुले का कहना है कि अजित पवार नाराज नहीं हैं। हाल में छत्रपति संभाजी नगर में महाविकास अघाड़ी की बैठक में जयंत पाटिल का भाषण नहीं हुआ। इसका ये मतलब कतई नहीं कि वह नाराज हैं। यह पहले से ही तय था कि एमवीए की हर रैली में केवल 2 लोग ही बोलेंगे। ये सब अफवाहें हैं।उन्‍होंने कहा कि केवल उन्‍हीं पेड़ों पर पत्‍थर मारे जाते हैं, जिनमें फल अधिक लगते हैं।

Supriya Sule:पीएम मोदी को सराहा था

ajit pawar min
Ajit Pawar.

Supriya Sule: एनसीपी अध्‍यक्ष शरद पवार ने हाल ही में कांग्रेस के अडानी मामले में जेपीसी की मांग को खारिज कर दिया था।उनके भतीजे अजित पवार ने पीएम मोदी के करिश्मे की प्रशंसा की थी। उन्‍होंने ईवीएम पर भी पूरा भरोसा जताया था।कहा था कि ईवीएम में हेराफेरी कोई नहीं कर सकता।यह लोगों का जनादेश है, हर हारने वाली पार्टी ईवीएम को ही दोष देती है। अजित पवार ने साफ कहा कि जिस पार्टी के केवल दो सांसद थे, उसने पीएम मोदी के नेतृत्व में साल 2014 में जनादेश से सरकार बनाई और देश के दूर-दराज वाले इलाकों में पहुंच गई तो क्या ये करिश्‍मा नहीं कहा जाएगा।

Supriya Sule: जानिए MVA की स्‍थिति

महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी के पास कुल 121 विधायक हैं। जिसमें सर्वाधिक विधायक (53) एनसीपी के हैं।
1-एनसीपी- 53
2-कांग्रेस- 45
3-शिवसेना (उद्धव गुट)- 17
4-सपा- 2
5-अन्य दल- 4
इसके अलावा 5 विधायक किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं। इसमें बहुजन विकास अघाडी के 3 विधायक और एआईएमआईएम के 2 विधायक हैं, जो ना तो एमवीए गठबंधन का हिस्सा हैं और न ही एनडीए गठबंधन में शामिल हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा में NDA की स्‍थिति

महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सदस्य हैं। सियासी समीकरणों और दलीय स्थिति पर गणित समझें तो एनडीए गठबंधन के साथ जो दल हैं उनके की संख्या 162 हैं।
1-भाजपा- 105
2-शिवसेना (शिंदे गुट)- 40
3-प्रखर जनशक्ति पार्टी- 2
4-अन्य दल- 3
5-निर्दलीय 12

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here