Atiq-Ashraf Murder केस की जांच के लिए समिति गठन की मांग, 24 अप्रैल को Supreme Court करेगा सुनवाई

Supreme Court: यूपी के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशराफ की सरेराह हत्‍या के बाद लगातार यूपी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं।हालांकि योगी सरकार ने इस पूरे मामले को लेकर उच्‍च स्‍तरीय जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

0
61
Atiq Ashraf Murder Case
Atiq Ashraf Murder Case

Supreme Court: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या की जांच और सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है।मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जर्ज की अध्‍यक्षता में एक स्‍वतंत्र जांच समिति बनाने की मांग को लेकर याचिका दायर की गई है।CJI की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा 24 अप्रैल को मामले पर सुनवाई होगी।

दाखिल याचिका में सुप्रीम कोर्ट के रियूपी के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशराफ की सरेराह हत्‍या के बाद लगातार यूपी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं।हालांकि योगी सरकार ने इस पूरे मामले को लेकर उच्‍च स्‍तरीय जांच के आदेश भी दे दिए हैं।टायर्ड जज की निगरानी में जांच समिति गठित करने की मांग उठाई गई है।गैंगस्टर से सांसद बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की पुलिस की मौजूदगी में हुई हत्या की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज की अध्यक्षता में स्वतंत्र जांच समिति बनाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।शीर्ष अदालत याचिका पर 24 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

Supreme Court on Atiq -Ashraf Murder
Supreme Court

Supreme Court:सरेआम की थी हत्‍या

Supreme Court:यूपी के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशराफ की सरेराह हत्‍या के बाद लगातार यूपी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं।हालांकि योगी सरकार ने इस पूरे मामले को लेकर उच्‍च स्‍तरीय जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

पुलिस आयुक्‍त रमित शर्मा के अनुसार तीन लोग मीडियाकर्मी बनकर आए, उन्होंने हमला किया। तीन लोगों को पकड़ा गया है जिनसे पूछताछ जारी है। उनके पास से कुछ असलहा बरामद हुआ है। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की मौत के अलावा एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है। एक पत्रकार को भी चोट आई है।

इसी के साथ ही पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है।सूत्रों के अनुसार अतीक और अशरफ की हत्‍या करने वाले तीनों आरोपी प्रयागराज के बाहर के बाशिंदे हैं।पुलिस से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार अतीक और अशरफ पर गोली चलाने वाले तीनों आरोपियों पर पहले से भी आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।पुलिस इसकी कड़ी जोड़ने में लगी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here