Petrol-Diesel पर VAT कम करने को लेकर Sharad Pawar बोले- हम इसके लिए तैयार लेकिन…

0
289
Sharad Pawar
Sharad Pawar

कई बीजेपी शासित राज्‍यों की तरह महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीज़ल पर VAT घटाने को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि हमें इस मुद्दे पर राज्य सरकार से बात करनी होगी। वे निश्चित रूप से पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol and Diesel Prices) पर राहत देंगे, लेकिन केंद्र को राज्य सरकार को जल्द से जल्द जीएसटी मुआवजा देना चाहिए। इसके बाद ही लोगों की मदद के लिए यह फैसला लेना संभव होगा।

बता दे कि बुधवार को केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर क्रमश: 5 और 10 रूपये एक्साइज़ ड्यूटी घटाई थी। वहीं कई बीजेपी श‍ासित राज्‍यों ने भी पेट्रोल और डीजल पर VAT कम कर दिया है।

इन राज्‍यों में VAT घटा

कर्नाटक, पुडुचेरी, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, असम, सिक्किम, बिहार, मध्य प्रदेश, गोवा, गुजरात, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव, चंडीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, ओडिशा और लद्दाख में अतिरिक्त वैट को कम कर दिया गया है।

जिन राज्यों ने अब तक वैट कम नहीं किया है उनमें कांग्रेस और उसके सहयोगी दल राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, झारखंड और तमिलनाडु में सत्‍ता में हैं। आप शासित दिल्ली, टीएमसी शासित पश्चिम बंगाल, वाम शासित केरल, बीजेडी शासित टीआरएस नीत तेलंगाना और वाईएसआर कांग्रेस शासित आंध्र प्रदेश में VAT नहीं घटाया गया है।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार द्वारा Petrol-Diesel की कीमतें कम करने पर बोले भूपेश बघेल, ‘ये 5 रुपये का लॉलीपॉप है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here