“कर्नाटक तो झांकी है अभी पूरा हिंदुस्तान बाकी है…”,BJP पर संजय राउत ने साधा निशाना

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे

0
89
Sanjay Raut
Sanjay Raut

Sanjay Raut:कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई शनिवार को आ गए। इसमें कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है और वह राज्य में सरकार बनाने जा रही है। वहीं, बीजेपी के हाथ से कर्नाटक की सत्ता जा चुकी है। बसवराज बोम्मई ने राज्य में बीजेपी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए सीएम पद से इस्तीफा भी दे दिया है। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत और बीजेपी की करारी हार पर राज्यसभा सांसद संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक तो झांकी है अभी पूरा हिंदुस्तान बाकी है।

Sanjay Raut
Sanjay Raut

Sanjay Raut:कांग्रेस के साथ थे बजरंग बली- संजय राउत

आपको बता दें कि महाराष्ट्रा में कांग्रेस, शिवसेना(उद्धव गुट) और एनसीपी का गठबंधन वाला विपक्ष है जिसका नाम है महा विकास अघाड़ी। यहां कांग्रेस और संजय राउत की पार्टी साथ में है। इस एकता और साथ का कर्नाटक चुनाव के नतीजे पर भी प्रतिक्रिया दिख रही है। संजय राउत ने कर्नाटक में बजरंग बली को कांग्रेस के साथ बताया है। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा,”कर्नाटक तो झांकी है अभी पूरा हिंदुस्तान बाकी है। कर्नाटक ने दिखाया है कि जनता तानाशाही को पराजित कर सकती है।” उन्होंने आगे कहा,”कांग्रेस जीत गई जिसका मतलब बजरंग बली का कांग्रेस का साथ था।”

आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में यह कहा था कि अगर उसकी सरकार कर्नाटक में बनती है तो वह बजरंग दल को बैन करेगी, जिसको लेकर बीजेपी ने बजरंग बली का अपमान तक बता दिया था। हालांकि, कांग्रेस ने कहा था कि बजरंग बली उनके भी आराध्य हैं और वे बजरंग बली को नहीं बजरंग दल यानी एक संगठन पर बैन लगाने की बात कह रहे हैं।

राउत ने बीजेपी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा,”हमारे गृह मंत्री(अमित शाह) बोल रहे थे कि भाजपा हार गई तो दंगे होंगे। कर्नाटक शांत है और खुश है। कहां हैं दंगे?”
संजय राउत ने आगे कहा,”मोदी लहर खत्म हो चुकी है और अब हमारी लहर पूरे देश में आ रही है। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए हमारी तैयारी शुरू हो चुकी है और आज शरद पवार की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई है, इस बैठक में हम 2024 के चुनाव के बारे में चर्चा करेंगे और इसकी तैयारी शुरू कर देंगे।”

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे
आपको बता दें कि कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को एक चरण में चुनाव हुआ था। मतदान 75 फीसदी से अधिक हुआ था। वहीं, इसके नतीजे 13 मई को आएं। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम में कांग्रेस ने बहुमत(113 सीट) से भी अधिक सीटों पर जीत दर्ज की। राज्य में कांग्रेस ने कुल 135 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, बीजेपी ने 66, जेडीए ने 19 और अन्य ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की। कर्नाटक के नतीजों के बाद अब यहां कांग्रेस की सरकार बनने जा ही है। बीजेपी नेता बसवराज बोम्मई ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ेंः

UP निकाय चुनाव में धांधली का आरोप; पूर्व CM मायावती बोलीं- सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग, वक्त आने पर देंगे BJP को जवाब

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा के सगाई की खूबसूरत तस्वीरें आईं सामने, दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी दी बधाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here