Anand Mohan Singh की बेटी की सगाई में दिखा बाहुबली शो! सीएम नीतीश के साथ लगा नेताओं का जमावड़ा

छोटन शुक्ला की अंतिम यात्रा के बीच में एक लाल बत्ती की गाड़ी गुजर रही थी, जिसमें उस समय गोपालगंज के डीएम जी कृष्णैया सवार थे। लाल बत्ती कार को देखकर भीड़ भड़क गई और जी कृष्णैया की पिटाई कर दी।

0
170
Anand Mohan Singh की बेटी की सगाई
Anand Mohan Singh की बेटी की सगाई

बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन सिंह की बेटी की सगाई समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी यादव समेत कई कैबिनेट सदस्य पहुंचे। पूर्व सांसद की बेटी सुरभि आनंद की रिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए आनंद मोहन को 15 दिनों की पैरोल मिली है। राजहंस और आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद की सगाई सोमवार को हुई है। सुरभि आनंद दिल्ली हाई कोर्ट की एडवोकेट हैं। वहीं मुंगेर निवासी उसका भावी पति राजहंस आईआरएस है।

इस मौके पर विजय कुमार चौधरी, संजय झा, सुमित कुमार सिंह, लेसी सिंह, पूर्व मंत्री कांति सिंह, विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी, महबूब अली, अरुण कुमार, कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, पप्पू यादव, अवधेश सिंह, अखलख अहमद, ऋषि कुमार, अशोक सिंह, संजीव कुमार सिंह, सुनील सिंह समेत तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

बाहुबली शो!

आनंद मोहन सिंह की बेटी की सगाई में सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं के आने के बाद से बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है।कहा जाता है कि आनंद मोहन में 90 के दशक वाली वही रौनक आज भी बरकरार है। आनंद मोहन की बेटी की सगाई में शामिल हुए नीतीश कुमार उनकी तरफ देखकर मुस्कुराए, जिसके बाद दोनों नेताओं के बीच रंजिश खत्म होने की बात कही गई।

download 19 1
Anand Mohan Singh की बेटी

राजद विधायक Anand Mohan के बेटे

इससे पहले जब आनंद मोहन सिंह जेल से बाहर आए तो हजारों लोगों ने आनंद मोहन का उनकी पत्नी लवली आनंद के साथ स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वह अच्छा काम करके बाहर आए। सभी को आजादी पसंद है। प्रशंसकों और सभी से अनुरोध है कि जब तक मैं मैदान से बाहर हूं तब तक मेरा समर्थन करें। आनंद मोहन ने कहा, यह अस्थायी रिलीज है। इससे कई चीजें जुड़ी हुई हैं। आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद और उनके बेटे चेतन आनंद फिलहाल राजद में हैं। चेतन आनंद वर्तमान में राजद विधायक हैं।

जेपी के चेले हैं बाहुबली

आनंद मोहन सिंह बिहार के सहरसा जिले के पचगछिया गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने 1974 में लोकनायक जयप्रकाश नारायण के पूरे क्रांतिकारी आंदोलन के दौरान 2 साल जेल में बिताए। 80 के दशक में आनंद मोहन सिंह बाहुबली नेता बने। 1990 के विधानसभा चुनाव में आनंद मोहन ने जनता दल के टिकट पर महिषी से चुनाव लड़ा और कांग्रेस के लहतन चौधरी को 62 हजार से अधिक मतों से हराया। 1994 में आनंद मोहन के दोस्त छोटन शुक्ला की हत्या के बाद सब कुछ बदल गया।

आनंद मोहन को डीएम की हत्या का दोषी पाया गया

छोटन शुक्ला की अंतिम यात्रा के बीच में एक लाल बत्ती की गाड़ी गुजर रही थी, जिसमें उस समय गोपालगंज के डीएम जी कृष्णैया सवार थे। लाल बत्ती कार को देखकर भीड़ भड़क गई और जी कृष्णैया की पिटाई कर दी। आनंद मोहन पर हत्या का आरोप लगाया गया था। आरोप है कि उनके आदेश पर भीड़ ने उनकी हत्या कर दी। इस मामले में निचली अदालत ने उन्हें 2007 में मौत की सजा सुनाई थी। इसके बाद, पटना उच्च न्यायालय ने दिसंबर 2008 में मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदल दिया। बाद में, सुप्रीम कोर्ट ने भी जुलाई 2012 में पटना उच्च न्यायालय के फैसले को बरकरार रखा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here