Pushkar Singh Dhami ही रहेंगे Uttarakhand के CM, सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से की मुलाकात

सीएम का चुनाव होने के बाद उत्तराखंड भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने Pushkar Singh Dhami को बधाई दी है।

0
378
Champawat By Election
Champawat By Election

Uttarakhand के मुख्यमंत्री के रूप में Pushkar Singh Dhami अपना कार्यकाल जारी रखेंगे। सोमवार को उत्तराखंड के बीजेपी के विधायकों ने सर्वसम्मति से पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुना है। गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 70 में से 47 सीटें मिली थींं। लेकिन खटीमा से सीएम धामी अपना चुनाव हार गए थे। जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे कि उनके बदले किसी और चेहरे को राज्य की कमान दी जाएगी।

Pushkar Singh Dhami
Pushkar Singh Dhami

सीएम का चुनाव होने के बाद उत्तराखंड भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि Pushkar Singh Dhami को विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है। मैं उन्हें बधाई देता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड का बेहतर विकास होगा।

CM Pushkar Singh Dhami ने PM Modi को दिया धन्‍यवाद

राज्‍य की दोबारा मुख्‍यमंत्री पद की जिम्‍मेदारी मिलने के बाद सीएम धामी ने कहा, ”मुझे उत्तराखण्ड राज्य के ‘मुख्य सेवक’ का पुनः दायित्व दिए जाने पर मैं प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री JP Nadda जी, केंद्रीय गृह मंत्री श्री Amit Shah जी व केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री rajnath singh जी सहित शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट करता हूं।”

Pushkar Singh Dhami

बता दें कि सोमवार को ही राज्‍य के मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा नेताओं के साथ राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल एलटी जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) से मुलाकात की है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here