Pramod Sawant गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, बीजेपी विधायकों ने चुना अपना नेता

0
312
Pramod Sawant
Pramod Sawant

Pramod Sawant गोवा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। सोमवार को गोवा में बीजेपी विधायकों ने प्रमोद सावंत को अपना नेता चुना। दरअसल आज बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में विश्वजीत राणे ने विधायक दल के नेता के तौर पर Pramod Sawant के नाम का प्रस्ताव रखा। केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर की मौजूदगी में इस प्रक्रिया को पूरा गया। बाद में नरेंद्र तोमर ने एलान किया कि Pramod Sawant ही गोवा के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

Pramod Sawant को विधायकों ने चुना अपना नेता

Goa Election 2022 Result
Goa Election 2022

विदित हो कि बीजेपी ने गोवा में इस साल विधानसभा चुनाव प्रमोद सावंत के ही नेतृत्व में ही लड़ा था। प्रमोद सावंत को सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा का मुख्यमंत्री बनाया गया था। हालांकि बीजेपी सूत्रों का कहना है कि प्रमोद सावंत के नाम को लेकर पहले ही सहमति बन गयी थी। आज की प्रकिया महज एक औपचारिकता ही थी।

india news pramod sawant may continue as goa cm name announcement to be  made in bjp legislative party meet smb | गोवा में प्रमोद सावंत बनेंगे सीएम!  बीजेपी विधायक दल की बैठक

बताया जा रहा है कि अब प्रमोद सावंत राज्यपाल से मिलकर गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बता दें कि गोवा की 40 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 20 सीटें हासिल हैं, जो कि बहुमत के आंकड़े से एक कम है।

गोवा के मुख्यमंत्री होंगे प्रमोद सावंत, BJP विधायक दल की बैठक में चुने गए  नेता - Pramod Sawant will be the Chief Minister of Goa ntc - AajTak

हालांकि कुछ निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के विधायकों का समर्थन भी बीजेपी को हासिल है। ऐसे में बीजेपी के पास साबित करने के लिए बहुमत है।

संबंधित खबरें…

Goa Election: गोवा में सरकार बनाने को तैयार BJP, 24 मार्च को Pramod Sawant के शपथ लेने की संभावना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here