‘गन कल्चर’ के खिलाफ पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई, रद्द किए 813 बंदूकों के लाइसेंस

0
122
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब सरकार ने रविवार 12 मार्च को राज्य में तथाकथित ‘गन कल्चर’ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। राज्य सरकार ने 813 बंदूकों के लाइसेंस रद्द कर दिए। रद्द किए गए लाइसेंसों में लुधियाना ग्रामीण के 87, शहीद भगत सिंह नगर के 48, गुरदासपुर के 10, फरीदकोट के 84, पठानकोट के 199, होशियारपुर के 47, कपूरथला के छह, एसएएस कस्बा के 235 और संगरूर के 16 लाइसेंस रद्द किए गए हैं।

Punjab News: अब तक 2 हजार से ज्यादा हथियारों के लाइसेंस रद्द

वहीं, अमृतसर कमिश्नरेट के 27 और जालंधर कमिश्नरेट और कई अन्य जिलों के 11 लोगों के शस्त्र लाइसेंस भी रद्द कर दिए गए हैं। पंजाब सरकार अब तक 2,000 से ज्यादा हथियारों के लाइसेंस रद्द कर चुकी है।

राज्य सरकार ने कहा कि बंदूक रखने के लिए नियमों का पालन करना होता है और पंजाब में अब सार्वजनिक समारोहों, धार्मिक स्थलों, विवाह समारोहों या किसी अन्य कार्यक्रम में हथियार ले जाने और प्रदर्शित करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। AAP सरकार ने कहा, “हिंसा और हथियारों के महिमामंडन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।” उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में विभिन्न क्षेत्रों में औचक निरीक्षण किया जाएगा।

Bhagwant Mann
CM Bhagwant Mann

‘गन कल्चर’खत्म करने के लिए लगातार हो रही है कार्रवाई

पंजाब में कुल 3,73,053 शस्त्र लाइसेंस हैं। राज्य सरकार ने कहा है कि वह ‘गन कल्चर’ को खत्म करने के लिए लगातार कार्रवाई करती है। 28 वर्षीय पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या के बाद से राज्य में गण कल्चर को खत्म करने की मांग जोर-शोर से उठाए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here