रामचरितमानस के बाद बिहार के शिक्षा मंत्री का नया बयान, बोले-हम एकलव्य के संतान अंगूठा देना नहीं बल्कि…

कुर्बानी देना नहीं लेना जानते हैं- शिक्षा मंत्री

0
55
Prof. Chandra Shekhar की फाइल फोटो
Prof. Chandra Shekhar की फाइल फोटो

Prof. Chandra Shekhar: बिहार के शिक्षा मंत्री और राजद के नेता प्रो. चंद्रशेखर एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। रामचरितमानस पर ‘विवादित’ बयान देने के बाद उन्होंने एक और बयान दिया है, जिसके बाद फिर से सियासी गलियारे में हलचल मचना बताया जा रहा है। बिहार के शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर कहा है “हम एकलव्य के संतान अंगूठा देना नहीं जवाब देना चाहते हैं।” इसके साथ ही उन्होंने कहा “जिनके पुरखे अंग्रेज के फिरंगियों के साथ मिलकर हमारे देश के गरीबों पर जूल्म ढाए, क्या वह हम पर राज करेंगे?”

Prof. Chandra Shekhar की फाइल फोटो
Prof. Chandra Shekhar की फाइल फोटो

Prof. Chandra Shekhar: कुर्बानी देना नहीं लेना जानते हैं- शिक्षा मंत्री

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर अपने बयानों से हमेशा देश की राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बने रहते हैं। पिछले दिनों उन्होंने रामचरितमानस पर एक बयान दिया था, जिसके बाद देशभर में उनका विरोध हुआ था। शिक्षा मंत्री ने तब रामचरितमानस को लेकर कहा था “रामचरितमानस लोगों में नफरत फैलाता है।” वहीं, अब उन्होंने एक और नया बयान देखर सियासी निशाना साधा है।

शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने ट्वीट कर कहा है “जिनके पुरखे अंग्रेज के फिरंगियों के साथ मिलकर हमारे देश के गरीबों पर जूल्म ढाए, क्या वह हम पर राज करेंगे? हम एकलव्य की संतान अंगूठा देना नहीं जवाब देना चाहते हैं। हम शहीद जगदेव बाबू के संतान कुर्बानी देना नहीं कुर्बानी लेना जानते हैं।” शिक्षा मंत्री ने आगे लिखा “तैयार रहें चट्टानी एकता से इनका चूलें हिलाना है।”

रामचरितमानस विवाद की शिक्षा मंत्री से हुई थी शुरुआत
आपको बता दें कि देश में रामचरितमानस को लेकर सियासी बयानबाजी और विवाद शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान के बाद ही शुरू हुआ था। दरअसल, बिहार में एक दीक्षांत समारोह के दौरान शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को नफरत फैलाने वाला बताया था। उन्होंने इसके दोहे को लेकर भी आपत्ति जताई थी। उसके बाद बिहार से यह मामला यूपी में आ गया। यहां सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को बैन कर देने तक की मांग कर डाली।

वहीं, उनके समर्थकों ने यूपी में रामचरितमानस की प्रत्तियां तक जला डाली। रामचरितमानस पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी समेत कई हिन्दू धार्मिक संगठनों में इन नेताओं का विरोध किया। कई लोग बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के इस्तीफे की भी मांग करने लगे। हालांकि, चंद्रशेखर की पार्टी आरजेडी ने कोई कार्रवाई नहीं की और इसके अध्यक्ष ने तो यहां तक बोल दिया कि वे इस मामले में चंद्रशेखर के साथ खड़े हैं।

यह भी पढ़ेंः

G20 की बैठक में ‘मिशन लाइफ’पर चर्चा, जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए युवाओं की भूमिका पर दिया गया जोर

UP News: शादी की खुशी मातम में तब्दील, सड़क दुर्घटना में दूल्हा समेत 5 की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here