Prayagraj Atala Violence: जावेद मोहम्मद के घर पर बुलडोजर चलाए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, कोर्ट ने UP सरकार से मांगा जवाब

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप मामले में जावेद की पत्नी परवीन फातिमा की याचिका पर यूपी सरकार के अधिवक्ता से जवाब मांगा। इस मामले में अब अगली सुनवाई 30 जून को होगी।

0
261
Allahabad HC on Ganga Pollution
Allahabad HC

Prayagraj Atala Violence: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चलाए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में जावेद की पत्नी परवीन फातिमा की याचिका पर यूपी सरकार के अधिवक्ता से जवाब मांगा। इस मामले में अब अगली सुनवाई 30 जून को होगी।

Untitled design 9 1 660x495 1 1
Allahabad High Court hearing on Prayagraj Atala Violence

प्रयागराज में 10 जून को हुई हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद अहमद की पत्नी परवीन फातिमा की याचिका पर जस्टिस अंजनी कुमार मिश्रा और जस्टिस सैयद वाइज मियां की डिविजन बेंच में सुनवाई हुई। उन्होंने अपनी याचिका में मनमाने तरीके से उनका मकान गिराए जाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने अपनी याचिका में मनमाने तरीके से उनका मकान गिराए जाने का आरोप लगाया है। परवीन फातिमा की दलील है कि मकान उनके नाम था जबकि नोटिस उनके पति जावेद के नाम जारी किया गया था। ऐसे में उनके मकान पर बुलडोजर चलाए जाने की कार्रवाई अवैध थी।

सरकारी आवास और मुआवजे की मांग की – फातिमा

फातिमा ने अपनी याचिका में दोबारा मकान बनाकर दिए जाने के साथ इस मामले में दोषी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इसके साथ ही नया मकान बनने तक सिर छुपाने के लिए सरकारी आवास दिए जाने और उचित मुआवजा दिए जाने की मांग है।

Allahabad High Court hearing on Prayagraj Atala Violence
Allahabad High Court hearing on Prayagraj Atala Violence

यह याचिका जावेद की पत्नी परवीन फातिमा और बेटी सुमैया फातिमा की तरफ से दाखिल की गई है। याचिका में यूपी सरकार, प्रयागराज मंडल के कमिश्नर, जिले के डीएम व एसएसपी और प्रयागराज विकास प्राधिकरण को पक्षकार बनाया गया है।

Prayagraj Violence 2
Prayagraj Atala Violence

जावेद के घर पर हुई कानपुर हिंसा में शामिल व्यक्ति की मीटिंग

खबरों के मुताबिक मोहम्मद जावेद के घर पर कानपुर हिंसा में शामिल व्यक्ति ने मीटिंग की थी। जावेद के घर पर कानपुर हिंसा के बाद प्रयागराज में प्रदर्शन की रणनीति बनी थी। इस मीटिंग में कई लोग शामिल हुए थे। प्रयागराज पुलिस कानपुर के शख्स के बारे में जानकारी जुटाने में जुटी हुई है।

Prayagraj Atala Violence: 10 जून को हुई थी अटाला हिंसा

प्रयागराज के अटाला में 10 जून को हिंसा (Prayagraj Violence) हुई थी। गौरतलब है कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद अटाला इलाके में जमकर बवाल हुआ था। इस दौरान पुलिस ने हालात पर नियंत्रण पाने के लिए बल प्रयोग किया। इसके लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई। पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए थे।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here