शिवसेना नेता Sanjay Raut को दूसरा समन, 1 जुलाई को पेश होने के आदेश

बता दें कि संजय राउत को ये समन प्रवीण राउत और पात्रा चॉल भूमि घोटाले से जुड़े मामले में भेजा गया है। प्रवीण राउत को संजय राउत का करीबी माना जाता है।

0
286
Maharastra Politics
Maharastra Politics

Sanjay Raut: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना नेता संजय राउत को जमीन घोटाले के मामले में एक नया समन जारी कर दिया है। इसके पहल ED ने संजय राउत को सोमवार 28 जून को सुबह पेश होने के लिए नोटिस भेजा था। लेकिन संजय राउत उसमें पेश नहीं हो पाए थे। संजय राउत ने 7 जुलाई तक का समय मांगा था, लेकिन ED ने उनकी याचिका खारिज करते हुए उन्हें 1 जुलाई को पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे पेश होने के लिए बुलाया है। संजय राउत को मामले से जुड़े हुए महत्वपूर्ण दस्तावेज भी लाने के लिए कहा है।

Sanjay Raut ने ED से मांगा था समय

बता दें कि संजय राउत को ये समन प्रवीण राउत और पात्रा चॉल भूमि घोटाले से जुड़े मामले में भेजा गया है। इसके पहले ED द्वारा प्रवीण राउत की 11 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई थी। प्रवीण राउत को संजय राउत का करीबी माना जाता है। वहीं ED ने संजय राउत के अलीबाग में एक प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क कर दिया था।

Sanjay Raut
Sanjay Raut

ईडी राउत के अलावा उनकी पत्नी से भी पूछताछ कर चुकी है। वहीं ED द्वारा समन भेजे जाने पर उन्होंने बीते दिन तंज भी कसा था। समन पर संजय राउत ने कहा, ‘मुझे अभी पता चला है कि ईडी ने मुझे समन किया है, अच्छा है! ये महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा रानीतिक परिवर्तन है।

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में सियासी उठापटक जारी है। गुवाहाटी में पहली बार एकनाथ शिंदे होटल के बाहर दिखाई दिए तो वहीं भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस मुंबई से अचानक दिल्ली पहुंच गए हैं। वह अमित शाह से मुलाकात करेंगे। वहीं जानकारी अनुसार उद्धव ठाकरे ने शाम 5 बजे कैबिनेट बैठक बुला ली है। बागी नेता एकनाथ शिंदे ने होटल के बाहर संवाददाताओं से कहा कि उनके पास 50 विधायकों का समर्थन है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here