“छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता”, राहुल गांधी की MP सदस्यता रद्द होने पर प्रशांत किशोर ने ‘अटल’ की कविता से BJP पर साधा निशाना

कांग्रेस के लोगों को पता ही नहीं है कि वे किस लड़ाई में हैं।- पीके

0
69
Prashant Kishore: प्रशांत किशोर और राहुल गांधी(फाइल फोटो)
Prashant Kishore: प्रशांत किशोर और राहुल गांधी(फाइल फोटो)

Prashant Kishore:कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है। सूरत के कोर्ट के द्वारा मोदी सरनेम मामले में दोषी पाए जाने के बाद उन्हें 2 साल की सजा सुनाई गई थी जिसके बाद राहुल की सांसद की सदस्यता भी लोकसभा सचिवालय ने रद्द कर दी। इस कार्रवाई को लेकर राहुल गांधी ने आज प्रेस वार्ता कर बीजेपी पर निशाना साधते हुए खुद को न डरने की बात कही। वहीं, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी की एमपी सदस्यता रद्द होने पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की कविता की पंक्तियों के साथ बीजेपी पर तंज कसा है।

Prashant Kishore
Prashant Kishore

Prashant Kishore: भाजपा को याद करनी चाहिए अटल जी की पंक्तियां- पीके

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर उर्फ पीके आजकल बिहार में जन सुराज यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी की एमपी की सदस्यता रद्द होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बिहार के सारण में मीडिया से बातचीत करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, “कानूनी प्रक्रिया का सम्मान करता हूं। मुझे ये लगता है कि राहुल गांधी के मामले में 2 साल की सजा अधिक है। राजनीति में इस तरह के बयान और टिप्पणी लोग एक-दूसरे के खिलाफ देते रहते हैं।”

प्रशांत किशोर ने आगे कहा, “भाजपा के लोगों को अपने नेता अटल जी की पंक्ति ‘छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता।’याद करना चाहिए और बड़ा दिल दिखाना चाहिए।”

राहुल गांधी के द्वारा मोदी सरनेम पर दिए गए बयान को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा, “भारत की राजनीति में नेता मंच से इस तरह के वाद-विवाद और टीका-टिप्पणी करते रहते हैं। यह भारत के लोकतंत्र में पहली घटना नहीं है और आखिरी भी नहीं है।”

उन्होंने कांग्रेस को नसीहत भी दी है। पीके ने कहा, “कांग्रेस के लोगों को पता ही नहीं है कि वे किस लड़ाई में हैं। सिर्फ दिल्ली में संसद तक मार्च करने और ट्वीट करने भर से ये लड़ाई आप नहीं लड़ सकते। ये लड़ाई आपको लड़नी है तो जमीन पर, गांवों में, सड़कों पर उतरना होगा।” पीके ने आगे कहा, “कल मैं 20 किलोमीटर पैदल चला। मुझे कांग्रेस का एक कार्यकर्ता नहीं मिला जो राहुल गांधी की सदस्यता पर गांवों में लोगों को बता रहा हो कि ये गलत हुआ है।”

यह भी पढ़ेंः

पूर्वोत्तर में AFSPA को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अमित शाह बोले-ऐतिहासिक दिन!

“महात्मा गांधी के पास लॉ की कोई डिग्री नहीं थी”, LG मनोज सिन्हा के बयान पर राष्ट्रपिता के परपोते ने दिया यह जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here