Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर की घटना को हुए एक महीने, Akhilesh Yadav ने लोगों से की किसानों की याद में दीए जलाने की अपील

0
340
Akhilesh Yadav appealed to the people to light lamps in the memory of farmers

Lakhimpur Kheri Violence: Uttar Pradesh के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख Akhilesh Yadav ने बुधवार को राज्‍य की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर एक बार फिर निशाना साधा है। पिछले महीने Lakhimpur Kheri में हुई हिंसा की याद लोगों को दिलाते हुए उन्‍होंने आज के दिन को लखीमपुर किसान स्मृति दिवस के रुप में मनाने और किसानों की याद में दीप जलाने की अपील की। बता दें कि पिछले महीने लखीमपुर खीरी में कुछ किसानों के ऊपर कार चढ़ा दी गई दी जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। इस मामले में मुख्‍य आरोपी केंद्रीय राज्‍य गृह मंत्री अजय मिश्रा का बेटा अशाीष मिश्रा है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना के एक महीने पूरे होने पर सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्विटर पर अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ”उप्र के समस्त निवासियों, किसानों के शुभचिंतकों और सपा व अन्य सहयोगी पार्टियों से अपील है कि आज ‘लखीमपुर किसान स्मृति दिवस’ मनाएं। आज ‘किसान स्मृति दीप’ जलाएं और अन्नदाताओं का मान बढ़ाएं।”

लखीमपुर खीरी हिंसा

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 3 अक्‍टूबर को लखीमपुर के दौरे पर थे। जहां उन्हें एक योजना का शिलान्यास करना था। वहीं किसानों की तरफ से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के विरोध का ऐलान किया गया था। इसमें आसपास के क्षेत्रों के किसान हिस्सा लेने वाले थे। लखीमपुर खीरी हिंसा में किसानों का आरोप है कि लखीमुर के तिकुनिया इलाके में जब वो विरोध कर रहे थे तभी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ने प्रदर्शनकारी किसानों पर कार चढ़ा दी और जिसमें 4 किसान की मौत हो गई।

इसके बाद लखीमपुर में हिंसा भड़क गई और इसमें 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं की भी जान चली गई। 1 पत्रकार भी इस घटना में मारा गया। गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अब तक कुल 10 आरोपी पुलिस के गिरफ्त में आ चुके हैं। इनमें मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा, आशीष पांडे, लवकुश, अंकित दास, शेखर भारती, लतीफ उर्फ काले, सुमित जायसवाल, नंदन सिंह, सत्यप्रकाश और शिशुपाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

इसे भी पढ़ें: Varun Gandhi ने अपनी ही पार्टी को घेरा, ट्वीट कर कहा-“लखीमपुर खीरी की घटना को हिंदू बनाम सिख की लड़ाई में तब्दील करने की कोशिश हो रही है”

Lakhimpur Kheri Violence: आशीष मिश्रा को जेल में हुआ डेंगू, जेल से अस्पताल में किया गया शिफ्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here