NCP की बैठक में शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर, जारी रहेगा कार्यकाल

0
74
Sharad Pawar
Sharad Pawar

NCP Meeting: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के इस्तीफे देने की घोषणा करने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में कई काफी उथल-पुथल का माहौल बना हुआ है। एनसीपी के वरिष्ठ नेता शरद पवार ने सोमवार को पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। इसके बाद से ही शरद पवार के सर्मथन में कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे हैं और उनके इस्तीफे का विरोध करते हुए नजर आ रहे हैं। इसी बीच आज मुंबई में एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक हो रही है। इस बैठक में कोर कमेटी ने शरद पवार के अध्यक्ष पद से इस्तीफे को नामंजूर कर दिया है।

NCP Meeting
NCP Meeting

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने जब से पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे का ऐलान किया है तब से ही पार्टी लगातार उन्हें इस्तीफा वापस लेने के लिए मना रही है। लेकिन शरद पवार ने इस्तीफा वापस लेने से साफ मना कर दिया है। मुंबई में आयोजित एनसीपी की बैठक में प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि इस बैठक में शरद पवार के इस्तीफे को खारिज करने का प्रस्ताव पारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग खुद पवार के इस्तीफे को नामंजूर करेंगे। वहीं मुंबई में पार्टी कार्यालय के बाहर NCP कार्यकर्ताओं ने NCP प्रमुख शरद पवार के समर्थन में नारेबाजी की। बतां दे कि NCP प्रमुख शरद पवार ने 2 मई को पार्टी अध्यक्ष पद से अपने इस्तीफे की घोषणा की थी।

पार्टी के नए अध्यक्ष का नाम तय करने के लिए शरद पवार ने 18 सदस्यीय समिति का गठन किया गया था। जिस पर आज फैसला सुनाना है. इस बैठक में प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, पीसी चाको, अजीत पवार, सुप्रिया सुले, जयंत पाटिल, छगन भुजबल, अनिल देशमुख, राजेश टापे, जितेंद्र आव्हाड, हसन मुश्रीफ, जयदेव गायकवाड़ समेत कई लोग सामिल हैं।

NCP Meeting: एनसीपी के उपाध्यक्ष ने कही ये बात

NCP Meeting: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि शरद पवार जी ने 2 मई को अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी। उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए और नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की। आज हमने समिति की बैठक की। उन्होंने बताया कि मेरे सहित कई नेताओं ने पवार साहब से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया क्योंकि इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है। न केवल NCP नेताओं बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया।

NCP Meeting
NCP Meeting

NCP Meeting: शरद पवार के बाद कौन होगा दावेदार

शरद पवार के इस्तीफे वापस नहीं लेने पर एनसीपी का अध्यक्ष कौन होगा इस बात को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। पार्टी के अध्यक्ष के नामों को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के नाम को लेकर है। सुप्रिया सुले फिलहाल बारामती से लोकसभा सांसद हैं। संसद में वह सरकार को कई बार अहम मुद्दों घेरती हुई नजर आती हैं। उन्हें बाराबती की सीट अपने पिता से विरासत में मिली है। जब शरद पवार ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया था तब उन्होंने अपनी सीट अपनी बेटी सुप्रीया सुले को सौंप दी थी। पार्टी में कई लोगों का मानना है कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए उपयुक्त हैं।

संबंधित खबरें…

Manipur Violence: Live Update: मणिपुर में हिंसा के बाद एक्शन मोड पर सरकार, इंटरनेट के बाद अब ट्रेनें रद्द, सुरक्षा में जवान मुस्तैद

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद क्या होगा पहलवानों का अगला प्लान?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here