घर से बाहर Birthday मनाने गए बुजुर्ग के घर चोरों ने लगाई सेंध, 40 लाख रुपये की चोरी

0
254
Maharashtra News
Maharashtra News

Mumbai Police : घर से बाहर ( Birthday Celebrate) करना बुजुर्ग को महंगा पड़ गया। मुंबई के मलाड निवासी एक बुजुर्ग के घर से चोरों ने 40 लाख रुपये चोरी कर लिए। मालाड पुलिस ने वरिष्‍ठ नागरिक के घर से 40 लाख रुपये की चोरी करने वाले गिरोह के पांच शातिर चोरों को धर दबोचा। पुलिस ने वेश बदलकर फिल्मी अंदाज से चोरों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

पुलिस ने बताया कि 1 फरवरी को मालाड पुलिस स्टेशन में वरिष्‍ठ नागरिक ने शिकायत दर्ज करवाई थी। जानकारी के अनुसार वे अपना जन्‍मदिन मनाने के लिए घर से बाहर गए थे। रात को घर वापस पहुंचने पर देखा कि घर का दरवाजा टूटा था। घर के अंदर से कीमती सामान जेवर, लैपटॉप, टीवी के साथ और भी कई समान गायब थे।

mumbai polica Van New pic
Mumbai Police pic credit google

Mumbai Police : वेश बदलकर आरोपियों की धरपकड़ में जुटी पुलिस

मामले को गंभीरता से लेते हुए मालाड पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। इसके लिए पुलिस की अलग-अलग स्पेशल टीम का गठन किया गया। टेक्निकल एविडेन्स की मदद से पुलिस ने वेश बदलकर आरोपियों का पीछा किया। इस दौरान आरोपियों की हर गतिविधि पर पुलिस ने नजर रखी़। पुलिस ने कई जगह सबूतों एवं तथ्‍यों के आधार पर जांच की। इस दौरान कई जगहों पर दबिश भी दी।

Mumbai Police : पुलिस ने 5 आरोपी पकड़े

पुलिस (Mumbai Police) ने एक-एक कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में जोन 11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपी चोरी के मामले में प्रोफेशनल हैं। सभी के ऊपर 25-25 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इस मामले में अब तक 16 लाख रुपये की कीमत की ज्वेलरी, टीवी और बाकी का समान बरामद कर लिया है।

पकड़े गए आरोपियों का नाम नौशाद खान उम्र 31 वर्ष, सद्दाम खान उम्र 34 वर्ष, रोनी अल्ताफ, उम्र 35 वर्ष, अब्दुल पठान, उम्र 40 वर्ष, गुड्डू सोनी, उम्र 35 वर्ष है। इनमें से गुड्डू सोनी के ऊपर 29 चोरी के केस, और लूट के मामले दर्ज हैं। सभी आरोपी मुंबई के रहने वाले हैं। इनके खिलाफ मुंबई सहित, नयी मुम्बई, ठाणे, ठाणे रूलर में भी बहुत सारे मामले दर्ज हैं। इसके पहले भी सभी आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी चोरी करने के लिए टैक्सी का इस्तेमाल करते हैं।, टैक्सी में बैठकर अलग-अलग इलाकों में रात को जाते हैं, रेकी करते हैं और दिन में चोरी कर फरार हो जाते हैं।

Mumbai police rough
Mumbai Police pic credit google

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here