Mukhtar Ansari को जेल में बाहर का खाना दिए जाने के मामले में सुनवाई टली, 16 जून को होगी सुनवाई

बता दें कि मुख्तार अंसारी ने जिला कोर्ट में खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर बाहर का खाना देने की इजाजत मांगी थी। इस पर गाजीपुर जिला अदालत ने मुख्तार को बांदा जेल में बाहर का भोजन उपलब्ध कराने की अनुमति दे दी थी। जिस फैसले को सरकार द्वारा चुनौती दी गई है।

0
250
Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari: यूपी के बांदा जेल (Banda Jail) में बंद पूर्व विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को जेल से बाहर का खाना दिए जाने के मामले में सुनवाई टल गई है। बता दें कि मुख्तार को जेल में बाहर का खाना देने के आदेश को सरकार द्वारा चुनौती दी गई है। अब 16 जून को सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार की याचिका पर जवाब मांगा था। जिसके बाद गुरुवार को हुई सुनवाई में सरकारी वकील ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा है। जिसके चलते 16 जून तक का समय दिया गया है।

Allahabad HC
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari: सरकार ने कोर्ट से मांगा समय

बता दें कि इससे पहले कोर्ट ने सरकार से पूछा था कि उसके द्वारा दाखिल याचिका पोषणीय है या नहीं। जवाब देने के लिए 3 दिन का समय दिया गया था। लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी। यह आदेश न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने दिया है। मुख्तार की तरफ से कहा गया कि उसे जेल में बाहर का खाना जेल मैनुअल के तहत दिया जा रहा है। इसलिए सरकार की याचिका पोषणीय नहीं है। लेकिन सरकार की तरफ से कहा गया कि यह याचिका पोषणीय है। कोर्ट ने मामले में सुनवाई के लिए 9 जून की तारीख लगाई थी, परंतु सरकार की तरफ से सुनवाई टालने का अनुरोध किया गया। जिसके बाद 16 जून की तारीख तय की गई है।

मालूम हो कि गाजीपुर की स्थानीय कोर्ट ने मुख्तार को जेल में बाहर का खाना उपलब्ध कराने की मंजूरी दी है। इसी आदेश का यूपी सरकार विरोध कर रही है। मुख्तार अंसारी ने जिला कोर्ट में खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर बाहर का खाना दिए जाने की इजाजत मांगी थी। मुख्तार इस समय बांदा जेल में बंद है। उन पर कई केस दर्ज हैं।

Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari बांदा जेल में है बंद

बता दें कि पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी इन दिनों बांदा जिला जेल में बंद है। मुख्तार पर पिछले साल जुलाई में मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमा होने के बाद से पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी जेल में हैं। वहीं बता दें कि नवंबर में ED टीम द्वारा जेल में जाकर मुख्तार से पूछताछ भी की थी। मुख्तार अंसारी पर जमीनों की हेराफेरी के अलावा अवैध कब्जे और गबन के भी मामले दर्ज हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here