Fire In Maharashtra: फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा, 3 लोगों की मौत, 8 की हालत गंभीर

विस्फोट की आवाज 1 से 2 किमी तक सुनी गई

0
205
Fire In Maharashtra factory
Fire In Maharashtra factory

Fire In Maharashtra: बुधवार को महाराष्ट्र के पालघर जिले से एक दर्दनाक घटना की खबर सामने आई है। यहां एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण आग लग गई, जिसमें 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, हादसे में 8 लोगों की जख्मी होने की बात सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा पालघर के वसई क्षेत्र में एक फैक्ट्री में हुआ है। सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचकर आग को काबू पाने में लग गई। वहीं, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया कि घटना जिस समय हुई, उस वक्त फैक्ट्री में मजदूर काम कर रहे थे।

Fire In Maharashtra
Fire In Maharashtra

Fire In Maharashtra: दो किलोमीटर तक सुनाई दी बॉयलर फटने आवाज

मौके पर पुलिस, दमकल विभाग के अफसर और कर्मी पहुंच गए। फायर विभाग ने जानकारी दी कि पालघर जिले के वसई क्षेत्र में एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से आग लगी है। इसमें तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं आठ गंभीर रूप से घायल हैं। एक रिपोर्ट की मानें, तो वसई कॉस पावर इंजीनियरिंग लिमिटेड कंपनी में बॉयलर में विस्फोट हुआ। घटना आज दोपहर करीब 2:30 बजे हुई और विस्फोट की आवाज 1 से 2 किमी तक सुनी गई। बताया गया कि जब बॉयलर फटा तो कंपनी में 50 कर्मचारी काम कर रहे थे।

फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू

मालूम हो कि हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और उन्होंने राहत-बचाव अभियान चलाया। मिली जानकारी के अनुसार, बॉयलर फटने की वजह से फैली गैस को रोकने में बचावकर्मी को काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं, आग को काबू में पा लिया गया है। पुलिस और संबंधित अधिकारी बॉयलर के फटने की वजहों की जांच में लग गए हैं।

बताया जा रहा है कि जब बॉयलर फटा, तो धमाका हुआ और गैस का रिसाव होने लगा। इसके बाद आग लग गई। इस दौरान मौके पर कई मजदूर काम कर रहे थे। वे आग से बचने के लिए भागने लगे। फैक्ट्री में हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के अनुसार, शुरुआत में स्थानीय लोगों की मदद से फैक्ट्री से मजदूरों को निकालने की कोशिश की गई। इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम बचाव कार्य में लग गई।

यह भी पढ़ेंः

“पहले RSS को बैन करिए, ये PFI से भी बदतर संगठन है”, Lalu Yadav ने केंद्र सरकार पर कसा तंज

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी से मिलकर रोने लगी लड़की, देखें भावुक कर देने वाला ये वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here