Shivraj सरकार की मंत्री ने कहा, ताबीज से ठीक होगा Corona

0
292

मध्य प्रदेश की Shivraj सरकार की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर को बयानवीर माना जाता है। बयानों कारण हमेशा चर्चा में रहने वाली उषा ठाकुर ने अपने ताजा बयान में कहा है कि टंट्‍या भील के ताबीज लोग हर तरह की बीमारियों से ठीक रहते हैं।

दरअसल मंत्री महोदया से कोरोनाकाल में हो रहे टंट्या भील के कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में पत्रकारों ने जब उनसे सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि मामा का ताबीज सब रोग ठीक कर देता है।

एमपी में टंट्या भील को टंट्या मामा के नाम से भी जाना जाता है

मध्य प्रदेश की जनजातीय समूहों में टंट्या भील को टंट्या मामा के नाम से भी जाना जाता है। मध्यप्रदेश सरकार टंट्‍या भील के बलिदान दिवस पर पातालपानी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर एक बड़ा कार्यक्रम का आयोजन करना चाहती है।

पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम को लेकर उत्तर दिया कि कहीं किसी प्रकार की व्यवधान नहीं आएगा। ठाकुर ने कहा कि टंट्‍या भील के ताबीज से लोग स्वास्थ्य लाभ हासिल करते हैं। उन्होंने कहा कि मेरी दृढ़ और आस्था और विश्वास है कि वहां कुछ व्यवधान नहीं होगा।

मंत्री उषा ठाकुर के इस बयान पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि मध्यप्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर के इस बयान के बाद शिवराज सरकार को कोरोना के तमाम प्रतिबंध व गाइडलाइन को हटा लेना चाहिए, वैक्सिनेशन की अनिवार्यता ख़त्म कर देना चाहिए।

वहीं एमपी कांग्रेस के एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने अपने ट्‍वीट में कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजजी, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर नाहक परेशान मत होइए। आप अनावश्यक आपदा में अवसर खोजते रहते हैं। आपकी अधीनस्थ मंत्री बहन उषा ठाकुरजी के अनुसार कोई भी प्रतिबंध नहीं है! सब यूं ही ठीक हो जाएगा? इसे कहते हैं इसे कहते हैं- ‘घर मे छोरा-गांव में ढिंढोरा!’

मालूम हो कि इससे पहले शिवराज सरकार के एक और मंत्री कमल पटेल ने खुद मुख्यमंत्री शिवराज चौहान को ही टंट्‍या मामा का अवतार बता दिया था। कमल पटेल ने कहा था कि टंट्या मामा लड़कियों का विवाह करवाते थे, हमारे मामा (शिवराज सिंह चौहान) भी ऐसा ही करते हैं।

चाटुकारिका की हद पार करते हुए पटेल ने कहा कि टंट्या मामा अमीरों को लूटकर गरीबों में दौलत बांटते थे। हमारे मुख्यमंत्री लूट नहीं करते हैं, लेकिन वह अमीरों से कर लेते हैं और गरीबों के लिए खर्च करते हैं।

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh के सीएम शिवराज सिंह चौहान तीन सौर ऊर्जा परियोजनाओं का करेंगे भूमिपूजन, 1500 MW बिजली का होगा उत्पादन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here