Chhattisgarh News: मंत्री Amarjeet Bhagat का Kalicharan Maharaj पर वार, बोले- ऐसे लोग समाज के लिए हैं घातक

0
399
Kalicharan Maharaj
Kalicharan Maharaj

Chhattisgarh News: खाद्य और संस्कृति मंत्री Amarjeet Bhagat ने Kalicharan Maharaj को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कालीचरण जैसे लोग जो अपने आप को तथाकथित संत मानते हैं, वो समाज के लिए घातक हैं।

 Amarjeet Bhagat
Amarjeet Bhagat on Kalicharan Maharaj (Pic:ANI)

कांग्रेस नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़ को शांति का टापू माना जाता है और यहां पर किसी भी जाति-धर्म या किसी भी नेता के प्रति इस प्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणी करना गलत है। बता दें कि रायपुर में धर्म संसद का आयोजन किया गया था। जिसमें महाराष्ट्र से आए कालीचरण ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद कालीचरण पर एफआईआर दर्ज हुई और उसे गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया। अभी कालीचरण 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।

kalicharan maharaj
Kalicharan Maharaj

ये लोग छत्तीसगढ़ को अस्थिर करना चाहते हैं

मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि महात्‍मा गांधी ने पूरे भारत में स्वाधीनता आंदोलन चलाया, उन्‍होंने देश को आजादी दिलाई और उनके बारे में इस तरह की आपत्तिजनक बात करना एक सोची समझी रणनीति है और ये लोग छत्तीसगढ़ को अस्थिर करना चाहते हैं। इसलिए इस प्रकार के तथाकथित संत के खिलाफ कठोर कार्रवाई करना चाहिए ताकि इसकी पुनरावृत्ति ना हो और इससे एक सबक मिले।

Kalicharan Maharaj का बयान गलत

निरंजनी अखाड़े के प्रमुख आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी ने कालीचरण के बयान को गलत बताया है। उन्‍होंने कहा कि महात्मा गांधी जी व्यक्तिगत रूप से साधु नहीं थे लेकिन उनका आचरण संत की ही तरह था। बापू के लिए अभद्र टिप्पणी करना उचित नहीं है और गांधी जी पूजनीय हैं। उनके ऊपर अगर कोई टिप्पणी करता है तो जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।

उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को लेकर Swami Kailashananda Giri ने कहा कि वो अच्छा काम कर रहे हैं। योगी जी जिस नाग सम्प्रदाय से जुड़े है उसमें राजनीति में जाने की परंपरा रही है। पूर्व में भी कई प्रमुख राजनीति में सक्रिय रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि यह अच्छी बात कि योगी जी सत्ता में बैठ कर भी जिव्या और लंगोट पर नियंत्रण कर रहे हैं और उनके काम को कोई गलत नहीं कह सकता।

Swami Kailashananda Giri
Swami Kailashananda Giri

वहीं आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी ने हिंदू और हिंदुत्व को अलग-अलग बताने को गलत बताया है। उन्‍होंने कहा कि हिंदू और हिंदुत्व एक ही हैं बस शब्दावली अलग-अलग है।

ये भी पढ़ें: Kalicharan Maharaj की जमानत याचिका Raipur Court ने की खारिज, कोर्ट ने नहीं दी राहत

कौन है Kalicharan Maharaj जिसे Chhattisgarh Police ने गिरफ्तार किया?

Kalicharan Maharaj का VIDEO सोशल मीडिया पर जमकर वायरल, ”कोई साधु-संत नहीं हूं मैं, लोगों ने मुझे महाराज बना दिया”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here