शौक पूरा करने के लिए फुफेरे भाई ने रची साजिश, नाबालिग को अगवा कर मांगी 15 लाख की फिरौती

गाजीपुर के गहमर थानाक्षेत्र के भदौरा में खतना कार्यक्रम में पहुंचे 8 वर्षीय नाबालिग जीशान को उसके ही फुफेरे भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण (Kidnap) कर लिया।

0
481
minor kidnap
minor kidnap

Kidnap:गाजीपुर के गहमर थानाक्षेत्र के भदौरा में खतना कार्यक्रम में पहुंचे 8 वर्षीय नाबालिग जीशान को उसके ही फुफेरे भाई (Cousin Brother) ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण (Kidnap) कर लिया। फुफेरा भाई अपने शौक को पूरा करने के लिए पिछले एक वर्ष से ही अपने दोस्तों के साथ मिलकर साजिश रच रहा था।

Kidnap: अपनी मां के साथ समारोह में गया था नाबालिग

4 मार्च को खतना कार्यक्रम में जीशान अपनी मां के साथ भदौरा गया हुआ था।जहां से जीशान को फुफेरा भाई समेत अन्य दोस्तो ने मिलकर अपहरण कर लिया था। अपहरण के बाद जीशान के पिता से इंटरनेट कॉलिंग करके दो करोड़ की फिरौती की मांग की। ज्यादा रकम देने में असमर्थ पिता ने बात की तो बात 15 लाख में बनी। जीशान के पिता ने अपहरण और फिरौती की मांग की जानकारी पुलिस को दी।

paisa

Kidnap: आरोपियों के पास से बाइक और जिंदा कारतूस बरामद

पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसपी गाजीपुर रामबदन सिंह ने बताया कि गाजीपुर के गहमर थाना इलाके के भदौरा बाजार से 4 मार्च को नाबालिग लड़के के अपहरण और आरोपियों द्वारा 15 लाख रुपये की फिरौती लेने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और टीम गठित की गई।
पुलिस ने कार्रवाई कर 3 शातिर अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए अपहरणकर्ता के पास से फिरौती के 09 लाख रुपये नकद, घटना मे इस्‍तेमाल की गई बाइक, मोबाइल और एक अवैध असलहा व जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।
पकड़े गये आरोपियों में से एक आरोपी नाबालिग का फुफेरा भाई है।

जानकारी के अनुसार जमानिया कस्बा के लोदीपुर निवासी फल व्यवसायी हसमतुल्लाह उर्फ गुड्डू अपने बेटे के साथ गहमर थाना इलाके के भदौरा में अपने साले के यहां खतना के कार्यक्रम में गए हुए थे। जहां से 4 मार्च को गुड्डू के 8 साल के नाबालिग बेटे जीशान अब्दुल्ला को उसके ही फुफेरे भाई रौनक उर्फ अब्दुल समीर ने अपने अन्य दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण कर लिया। उसके बाद उसके दोस्तों ने नाबालिग को बलिया लेकर चले गए। जहां से इंटरनेट के माध्यम से कॉल करके दो करोड़ रुपये की फिरौती की रकम की मांगी गई।

gazipur station

Kidnap: पुलिस ने टीम बनाकर पकड़े आरोपी
पुलिस अपहरणकर्ताओं का सुराग ढूंढ़ने में लग गई। इस‍के लिए एक टीम बनाई गई। जीशान के पिता ने अपहरणकर्ताओं को पैसा देने के लिए अपहरण में शामिल जीशान के फुफेरे भाई रौनक को रकम देकर भेजा गया। जहां से पैसा देकर जीशान को 5 मार्च को सुरक्षित बरामद कर लिया गया। अगवा नाबालिग की निशानदेही पर पुलिस ने फुफेरे भाई समेत 3 अन्‍य को गिरफ्तार कर फिरौती के 9 लाख रुपये भी बरामद कर लिए।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here