देवभूमि उत्तराखंड में पिछले 48 घंटों से भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण देहरादून में भयंकर तबाही का मंजर दिख रहा है। लगातार बरसात की वजह से रानी पोखरी के नजदीक देहरादून –ऋषिकेश पुल टूट गया। पुल टूटने की वजह से कई वाहनों का भारी नुकसान हुआ है। बारिश बंद नहीं हो रही है जिसकी वहज से मालदेवता-सहस्रधारा लिंक रोड कई मीटर तक नदी में समा गया। घटना खेरी गांव में हुई है। यहां पर तेज बरसात की वजह से सड़क मे कटाव हो गया है। पूरा रस्ता पानी में समा गया है। यहां दो गाड़ियों के भी बहने की खबर मिली है। लोगों को बचाने का कार्य चल रहा है।

राज्य में 48 घंटे से बारिश तो हो ही रही है साथ ही मौसम विभाग ने भयंकर बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया है। विभाग ने 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिसमें नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं। इसके अलावा देहरादून, टिहरी, पौड़ी जिलों के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी हुआ है।

उत्तराखंड में पहले भी मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी किया था। इसमें कई जिले शामिल थे। इससे पहले बुधवार को भी उत्तराखंड में शहर की बाहरी सीमा पर स्थित खाबड़ाला गांव में सातला देवी मंदिर के पास बादल फटने से नदियों और धाराओं में बाढ़ आ गई थी। उत्तराखंड के हालात बेहद खराब हैं।

एनडीआरएफ के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को देर रात बादल फट गया जिसके बाद लोगों के घरों में पानी घुस गया। बिजली चली गई, पेड़ गिर गए, पानी में बिजली के तार भी गिर गए और दो पहिया वाहन पानी में बह गए थे। हालांकि, इस घटना में किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

पिथौरागढ़ जिले के बलुवाकोट के जोशी गांव में बादल फटने से भारी तबाही मची है। बादल के फटने से आए मलबे में एक महिला के दबने की खबर है। स्थानीय लोगों के साथ ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ द्वारा महिला को खोजने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

#Chamoli: तस्वीरों में प्रलय का मंजर, सुदंर पहाड़, झरने सब कीचड़ में तब्दील

केंपटी वॉटरफॉल में पानी की मात्रा में हुआ भयंकर इजाफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here