पूर्व IPS अधिकारी Amitabh Thakur ने शुक्रवार की सुबह खुद की पार्टी बनाने की घोषणा की थी। इससे पहले उन्होंने ऐलान किया था कि वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। आज सुबह एक वीडियो सामने आया था जिसमें ठाकुर कह रह हैं कि, जब से मैंने चुनाव लड़ने की घोषणा की है योगी सरकार डर गई है। यूपी पुलिस नजरबंद कर रही है।

अब खबर आ रही है कि अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रेप पीड़िता की आत्महत्या के मामले में ठाकुर की गिरफ्तारी हुई है। बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की और गवाह की मौत के मामले में SIT की रिपोर्ट पर अमिताभ ठाकुर पर FIR दर्ज हुई है।

इस पूरे प्रकरण पर हजरतगंज के एसीपी राघवेंद्र मिश्र ने कहा कि, “उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन लाया गया है। जो भी वैधानिक कार्यवाही होगी उसके अनुसार हम काम करेंगे।”

बता दें कि, ठाकुर ने 27 आगस्त को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर खुद की पार्टी बनाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि, “साथियों तमाम सहयोगियों द्वारा अपने इस नए राजनीतिक दल का नाम “अधिकार सेना” रखा जाना प्रस्तावित है। यदि आप इससे अलग कोई अन्य नाम प्रस्तावित करना चाहते हैं, साथ ही इस दल के उद्देश्यों, कार्यों, गठन, स्वरूप आदि को लेकर आपके जो भी प्रस्ताव हैं, सुझाव हैं कृपया उन्हें शीघ्र भेजें ताकि हम उन्हें समायोजित करते हुए इसके गठन की प्रक्रिया शीघ्र प्रारम्भ कर सकें।”

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने अपने एक बयान में कहा था कि, ‘मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ की ओर से तमाम अलोकतांत्रिक, विभाजनकारी, दमनकारी और उत्पीड़नात्मक कार्य और आचरण किए गए हैं, नीतियां बनाई गई हैं। इस सब के विरोध में मैंने यह निर्णय लिया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, वहां से मैं भी चुनाव लड़ूंगा’।

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा था कि मुझे लगता है कि पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात तो दूर है, पहले वो एक सभासद के खिलाफ या फिर भारतीय जनता पार्टी के एक सामान्य कार्यकर्ता के सामने चुनाव लड़ लें फिर वह मुख्यमंत्री के सामने चुनाव लड़ने की सोचें तो अच्छा होगा।

यह भी पढ़ें:

सीएम से पहले हमारे सभासद के सामने चुनाव लड़ कर देख लें अमिताभ ठाकुर: भाजपा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here