Bhabanipur उपचुनाव में Mamata Banerjee की बड़ी जीत लेकिन BJP उम्‍मीदवार ने खुद को बताया ‘मैन ऑफ द मैच’

0
276
BJP candidate calls himself 'Man of the Match'

Bhabanipur उपचुनाव में पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee ने 58,832 मतों के अंतर से रिकॉर्ड जीत दर्ज कर ली है। ममता बनर्जी ने 2011 के विधानसभा चुनाव में भवानीपुर से 54,000 मतों के साथ जीती थी। अब उन्‍होंने अपने पिछले रिकार्ड को तोड़ते हुए 4 हजार से ज्‍यादा वोट ज्‍यादा पाए हैं।

अपने आवास पर भवानीपुर में मिली अपनी शानदार जीत की घोषणा करते हुए ममता बनर्जी ने कहा,  “हमें इस चुनाव में भारी जनादेश मिला, लेकिन एक छोटी सी अड़चन थी। मुझे पता है कि उन्होंने (भाजपा) कैसे साजिश रची। मैं नंदीग्राम के परिणामों पर टिप्पणी नहीं करूंगी क्योंकि यह ममला अभी कोर्ट में है। लेकिन भवानीपुर के लोगों ने इसे बराबर कर दिया। मैं संतुष्ट हूं ”

उन्‍होंने यह भी कहा कि ” यह पहली बार है जब हम आठ वार्डों में से किसी में भी पिछड़ नहीं पाए। इस सीट पर करीब 46 फीसदी गैर-बंगाली आबादी है। लेकिन इस बार, उनमें से सभी – हिंदू और मुस्लिम, बंगाली और गैर-बंगाली ने तृणमूल पर विश्‍वास जताया है। मैं आभारी हूं। ”

वहीं ममता बर्नजी की जीत के बाद भाजपा प्रत्‍याशी Priyanka Tibrewal ने अपनी हार का बचाव करते हुए कहा कि मैं ही इस चुनाव की मैन ऑफ द मैच’ हूं क्‍योंकि यह चुनाव बहुत कठिन था। उन्‍होंने कहा, ” मैं लोगों के जनादेश का स्वागत करती हूं लेकिन मुझे कहना होगा कि आज मैं खुद को ‘मैन ऑफ द मैच’ कहूंगी। क्‍योंकि मैंने ऐसी सीट (भबानीपुर) से चुनाव लड़ा, जो ममता जी के गढ़ के रूप में जानी जाती है और मुख्यमंत्री का गढ़ होने के बावजूद लोगों (57% वोटों में से) ने मुझे 25,000 से अधिक वोट दिए। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं अपने प्रति लोगों के समर्थन की तहे दिल से सराहना करती हूं। “

यह भी पढ़ें : Bhawanipore By-Polls में ममता बनर्जी को मिली बड़ी जीत, जानें क्या हैं इस जीत के मायने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here