Bhupesh Baghel ने एंकर बनकर झारखण्ड के CM से पूछा- कैसा लग रहा है छत्तीसगढ़? Hemant Soren ने कहा- लोगों में दिख रही है अपने राज्य की झलक

0
192
Bhupesh Baghel and Hemant Soren at Tribal Conclave
Bhupesh Baghel and Hemant Soren at Tribal Conclave

Chhattisgarh के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel और झारखण्ड के मुख्यमंत्री Hemant Soren एक कार्यक्रम में शमिल हुए। इस कार्यक्रम में एक ऐसी चीज हुई जिससे लोगों के चेहरे पर मुस्‍कान आ गई। दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ट्राइबल कॉन्क्लेव के मंच पर न्यूज एंकर की भूमिका में नजर आए और उन्‍होेंने एंकर के अंदाज में Jharkhand के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछा कि उन्हें छत्तीसगढ़ कैसा लग रहा है? इस पर मुख्यमंत्री सोरेन ने जवाब दिया कि यहां जितने लोगों को देखा जिनसे मिला उनमें अपने राज्य की झलक दिख रही है और मुझे छत्तीसगढ़ में आकर अच्छा लग रहा है क्योंकि यहां केवल छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि कई राज्यों के आदिवासी मौजूद हैं, विदेशों के आदिवासी भी यहां आए हैं, यह आदिवासी समाज के लिए गौरव का क्षण है क्योंकि यह आदिवासी समाज के लिए यह एक बड़ा आयोजन है।

Tribal Conclave का आयोजन राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के अवसर पर किया गया है। दोनों मुख्यमंत्रियों ने न्यूज एंकर के रूप में सवाल-जवाब किए।

मुख्यमंत्री सोरेन ने की भूपेश बघेल की सराहना

झारखण्ड के मुख्यमंत्री सोरेन ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सराहना करते हुए कहा कि बघेल जी ने जनजातीय समुदाय के लिए एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया है, जिसमें झारखण्ड, छत्तीसगढ़ सहित देश के विभिन्न राज्यों के जनजातीय समुदायों के साथ विदेशों के जनजातियों के नर्तक दल आकर अपनी संस्कृति, सभ्यता, परंपरा और मान्यताओं की झलक प्रस्तुत कर रहे हैं। ये आयोजन समस्त आदिवासी समुदाय के लिए गौरव का क्षण है। यहां आकर उनका उत्साह बढ़ा है।

छत्तीसगढ़ का आदिवासी समुदाय अच्‍छी प्रगति कर सकता है:सोरेन

बघेल ने सोरेन से छत्तीसगढ़ में जनजातीय समुदायों की शिक्षा, स्वास्थ्य, जीवन स्तर में सुधार के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि आपने प्रदर्शनी के भ्रमण के दौरान इन कार्यों पर आधारित स्टॉलों को देखा, इनमें सबसे अच्छा आपको क्या लगा? तो सोरेन ने इस पर कहा कि उन्हें सबसे अच्छा लगा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अपने प्रदेश के आदिवासी समुदाय को आर्थिक पिछड़ापन से उबारने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मुझे लगता है कि यहां के आदिवासी समुदाय के लोग जिस क्षेत्र में भी जाना चाहें, वहां अच्छी प्रगति कर सकते हैं। चाहे गवर्नमेंट सेक्टर हो, खाद्य सामग्री निर्माण, वनोपज संग्रहण हो। हर क्षेत्र में यहां का आदिवासी समुदाय अपने आपको आर्थिक रुप से समृद्ध कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh घटना पर Bhupesh Baghel ने मुआवजे का किया ऐलान, 50 लाख रुपए की देंगे सहयोग राशि

Chhattisgarh: CM Bhupesh Baghel के साथ लाइलाज Progeria बीमारी से जूझ रहे Shailendra ने लिया ‘Guard of Honour’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here