Maharashtra Political Crisis: NCP ने उद्धव ठाकरे पर उठाए सवाल, कहा-इतनी बड़ी बगावत से कैसे बेखबर रह गए आप?

Maharashtra Political Crisis: स्थिति का आकलन करने के लिए मुंबई में शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई है। मुंबई पुलिस ने राजनीतिक तनाव के बीच तोड़फोड़ के बाद शहर में धारा 144 लागू कर दी है।

0
237
Maharashtra Political Crisis
Maharashtra Political Crisis

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संकट गहराते ही राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके आवास मातोश्री में मुलाकात की। राज्य मंत्री जयंत पाटिल, राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल और डिप्टी सीएम अजीत पवार भी बैठक में शामिल हुए। घटती संख्या के बावजूद एनसीपी और कांग्रेस अभी भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का समर्थन कर रहे हैं। कल की बैठक में राकांपा नेताओं ने सवाल उठाया कि कैसे शिवसेना का पूरा नेतृत्व इस घटनाक्रम से अनजान था। इसके अलावा, राकांपा नेताओं ने यह भी बताया कि वर्षा में बैठक में शामिल होने वाले नेता बाद में गुवाहाटी गए।

Maharashtra Political Crisis: पवार-ठाकरे की बैठक

शिवसेना खेमे के सूत्रों के अनुसार, सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिंदे ने उनसे संपर्क किया था और दो मुद्दों को उठाया था- भाजपा में शामिल होने और धन और अन्य विकास के मुद्दों पर विधायक की शिकायतों पर विचार करना। ठाकरे ने शिंदे से कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन करना स्वीकार्य नहीं है लेकिन फंड के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। ठाकरे ने इस बात पर भी नाराजगी व्यक्त की कि उनकी बैठक में शामिल हुए लोग गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए।

उन्होंने उम्मीद जताई कि एक बार जब विद्रोही विधायक महाराष्ट्र में उतरेगा, तो कुछ नेता शिवसेना के खेमे में वापस आ जाएंगे। उन्होंने राकांपा नेताओं से कहा कि कुछ बागी विधायक एसएमएस के जरिए उन्हें जवाब दे रहे हैं और उन्हें उम्मीद है।

Maharashtra Political Crisis
Maharashtra Political Crisis

पवार ने उद्धव से कानूनी समेत सभी विकल्प तलाशने को कहा

इस बीच, स्थिति का आकलन करने के लिए मुंबई में शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई है। मुंबई पुलिस ने राजनीतिक तनाव के बीच तोड़फोड़ के बाद शहर में धारा 144 लागू कर दी है। मौजूदा राजनीतिक संकट की शुरुआत एकनाथ शिंदे ने की थी। शिंदे कई विधायकों के साथ एमएलसी चुनाव परिणाम के बाद संपर्क से दूर हो गए थे। शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायक सोमवार देर रात सूरत के एक होटल में पहुंचे तब से अधिक विधायक विद्रोही खेमे में शामिल हो गए हैं जो वर्तमान में असम के गुवाहाटी में हैं। खबर है कि शिंदे भी एक होटल में विद्रोही विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here