REET Exam के फर्जीवाड़े को लेकर बोले Rajasthan के पूर्व शिक्षा मंत्री- आरोप सिद्ध होने पर राजनीति से ले लूंगा संन्यास

0
327
Govind Singh Dotasra
Govind Singh Dotasra

REET Exam: पिछले साल Rajasthan में आयोजित हुई रीट परीक्षा में हुए कथित फर्जीवाड़े को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष Govind Singh Dotasra ने कहा है कि रीट की भर्ती में अगर उनके और उनके परिवार के खिलाफ कोई आरोप सिद्ध होता है तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट किया, ”यह मेरा वचन है.. #REET भर्ती में अगर मेरे या मेरे परिवार पर आलपिन की नोक बराबर भी कोई आरोप सिद्ध कर दे तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। भाजपा के नेताओं को मनगढ़ंत आरोप नहीं लगाने चाहिए, यह ग़लत परंपरा है।”

सोमवार को कोटा में उन्होंने यह भी कहा कि मेरे 13 रिश्तेदारों ने रीट की परीक्षा दी थी लेकिन किसी का भी चयन नहीं हुआ। भारतीय जनता पार्टी के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए सरकार को घेरने के लिए वो झूठे आरोप लगा रही है। बता दें कि जब पिछले साल सितंबर में राजस्थान में REET Exam 2021 की परीक्षा हुई थी तब डोटासरा राजस्थान के शिक्षा मंत्री थे।

Govind Singh Dotasra
Govind Singh Dotasra

REET Exam रद्द, लेवल-2 की परीक्षा होगी फिर

पेपर लीक के आरोपों के बीच सोमवार को राजस्‍थान सरकार ने रीट 2021 की लेवल -2 परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है। इसकी घोषणा राजस्थान के मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने की थी। सीएम गहलोत की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह भी कहा था कि अब 32,000 पदों के बजाय 62,000 पदों के लिए परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा था कि पहले एक पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी और फिर एक अंतिम परीक्षा होगी।

Ashok Gehlot
Ashok Gehlot

पेपर लीक मामले में 38 लोगों की हुई है गिरफ्तारी

राजस्थान की रीट परीक्षा में धांधली के आरोप लगने के बाद जांच राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को सौंपी गई थी। अभी तक पेपर लीक मामले में 38 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। राज्य सरकार ने कुछ दिन पहले ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली को भी बर्खास्त कर दिया था और परीक्षा आयोजित करने में अनियमितताओं के लिए बोर्ड सचिव अरविंद कुमार को निलंबित कर दिया था। अनियमितताओं के चलते पिछले साल राज्य सरकार ने एक आरएएस और दो आरपीएस अधिकारियों, शिक्षा विभाग के 13 कर्मियों और तीन अन्य पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया था।

REET 2021
REET 2021

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here