Farooq Abdullah ने गैर-मुस्लिमों की हत्‍या को बताया साजिश, कहा कश्‍मीरियों को बदनाम करना मकसद

0
437
National Conference Chairman, Farooq Abdullah gave a controversial statement on Kupwara vs Sukma

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पिछले एक महीने में लगातार आतंकवादियों के द्वारा की गई गैर-मुस्लिमों की हत्‍या पर बोलते हुए राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री Farooq Abdullah ने कहा कि कश्मीरियों को बदनाम करने के लिए यह हत्‍याएं की जा रही हैं।

नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ” निर्दोष लोगों की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण है और यह कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश है। ”

आतंकवादियों ने गोल-गप्पे बेचने वाले को गोली मारी

दो दिन पहले ही आतंकवादियों ने श्रीनगर और पुलवामा में दो गैर-स्थानीय मजदूरों पर गोलियां चलाईं थी। इसमें बिहार के बांका के अरविंद कुमार साह की श्रीनगर में मौत हो गई थी और उत्तर प्रदेश के सगीर अहमद ने पुलवामा में दम तोड़ दिया था। सूत्रों ने बताया था कि आतंकवादियों ने गोल-गप्पे बेचने वाले अरविंद कुमार को प्वाइंट-ब्लैंक रेंज से गोली मारी थी।

विगत कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों और खास कर गैर मुस्लिमों की हत्याएं हो रही हैं और इसके कारण पिछले एक सप्ताह में कई कश्मीरी पंडितों का राज्‍य से पलायन हुआ है। कई सरकारी कर्मचारी समेत दर्जनों परिवारों ने चुपचाप अपने घर छोड़ दिए हैं। 

हांलाकि आंतकवादियों की काली करतूत के बीच पुलिस ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की है और अलगाववादियों के साथ उनके संदिग्ध संबंधों के लिए जम्मू-कश्मीर में लगभग 900 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir मुठभेड़ में शहीद जवान सारज सिंह के घर पहुंचे, Shahjahanpur के DM और SP

Jammu and Kashmir: आतंकियों ने 2 गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्या को दिया अंजाम, गोलगप्पे बेचने, बढ़ई का करते थे काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here